ताज़ा खबर
 

VIDEO: चीन में ऐसे धसकी सड़क कि आधी बस जा घुसी गड्ढे में, 6 मरे; 10 लापता

इस घटना की वीडियो फुटेज भी सामने आयी हैं, जिनमें बस गड्ढे में दिखाई दे रही है और लोग इकट्ठा होकर उसे निकालने का प्रयास कर रहे हैं। वीडियो फुटेज में दिखाई दे रहा है कि बस जब गड्ढे में फंसी हुई थी, तो उसमें एक विस्फोट भी हुआ।

Author Edited By नितिन गौतम नई दिल्ली | Updated: January 14, 2020 3:30 PM
हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है। (वीडियो ग्रैब इमेज)

चीन के एक अजीब हादसा देखने को मिला है। दरअसल चीन में एक सड़क अचानक से धंस गई, जिससे बड़ा सा गड्ढा हो गया। इस गड्ढे में एक बस गिर गई। जिससे बस में सवाल लोगों में से 6 की मौत हो गई, वहीं 10 अन्य लोग लापता हैं। चीन के सरकारी मीडिया ने इसकी जानकारी दी है। इस घटना की वीडियो फुटेज भी सामने आयी हैं, जिनमें बस गड्ढे में दिखाई दे रही है और लोग इकट्ठा होकर उसे निकालने का प्रयास कर रहे हैं। वीडियो फुटेज में दिखाई दे रहा है कि बस जब गड्ढे में फंसी हुई थी, तो उसमें एक विस्फोट भी हुआ।

खबर के अनुसार घटना सोमवार की है, जहां चीन के किनघई प्रांत की राजधानी जिनिंग में शाम करीब 5.30 बजे के करीब यह हादसा हुआ। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक बस बस स्टॉप पर आकर रूकी है, जहां लोग बस में से उतर रहे हैं, वहीं कुछ बस में चढ़ रहे हैं। अचानक से जिस जगह बस खड़ी हुई थी, वहां की जमीन धंस गई, जिससे बस गड्ढे में समा गई।

हादसे में घायल 16 लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया, जिनमें से 6 लोगों को मृत घोषित कर दिया गया। कुछ लोग अभी लापता भी बताए जा रहे हैं। बता दें कि चीन में इस तरह सड़क धंसने की समस्या कोई नयी नहीं है। इसके लिए चीन सरकार द्वारा तेजी से कराए जा रहे विकास कार्यों को जिम्मेदार ठहराया जाता है।

साल 2016 में भी हेनान प्रांत में इसी तरह के एक हादसे में 3 लोगों की जान चली गई थी। साल 2013 में चीन के शेनझेन प्रांत में ऐसे हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई थी। फिलहाल ताजा हादसे की शुरुआती जांच में पता चला है कि पानी के पाइप क्षतिग्रस्त होने की वजह से जमीन धंसी और ये हादसा हुआ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X
Next Stories
1 नवाज शरीफ वाकई हैं बीमार? रेस्त्रां में बैठे पूर्व PAK पीएम का PHOTO वायरल; इमरान के मंत्री का तंज- लंदन के ICU में हो रहा इलाज
2 फिर बढ़ी तनातनी! US ठिकानों पर दागे गए 8 रॉकेट, 4 जवान घायल, डॉनल्ड ट्रंप बोले- ईरान को घुटने टेकने पर कर देंगे मजबूर
3 ईरान ने माना, ‘गलती से मार गिराया था यूक्रेन का विमान’, हादसे में मारे गए थे 176 लोग; 4 देशों ने भी की थी मिसाइल हमले की पुष्टि
ये पढ़ा क्या?
X