ताज़ा खबर
 

भविष्‍यवाणी थी- 2018 तक जिंदा नहीं रह पाएगी, बच गई तो 70 साल की महिला ने ज्‍योतिषी का किया ये हाल

चीन के दक्षिण-पूर्व के सिचुआन प्रांत के मिआनयांग की एक महिला को पिछले वर्ष मार्च में ज्योतिषी ने कहा था कि वह 2018 देखने के लिए जिंदा नहीं रहेगी। महिला का नाम वांग बताया जा रहा है। वांग ने भविष्यवाणी सुनने के बाद एक साल डर कर गुजारा और अपनी मौत को लेकर तैयारियां कीं।

तस्वीर का प्रयोग प्रतीक के तौर पर किया गया है। (एक्सप्रेस फोटो)

चीन में एक बुजुर्ग महिला ने एक भविष्यवाणी करने के वाले ज्योतिषी के स्टॉल में तोड़फोड़ कर दी। पीटीआई के अनुसार मीडिया रिपोर्ट्स से पता चला है कि ज्योतिषी ने महिला की मौत के बारे में गलत भविष्यवाणी की थी। हांगकांग के साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक चीन के दक्षिण-पूर्व के सिचुआन प्रांत के मिआनयांग की एक महिला को पिछले वर्ष मार्च में ज्योतिषी ने कहा था कि वह 2018 देखने के लिए जिंदा नहीं रहेगी। महिला का नाम वांग बताया जा रहा है। वांग ने भविष्यवाणी सुनने के बाद एक साल डर कर गुजारा और अपनी मौत को लेकर तैयारियां कीं। वांग ने मीडिया को बताया- ”जब ज्योतिषी ने मुझे बताया कि पिछले साल तक मैं जिंदा नहीं रहूंगी तो मैं भयभीत थी। मुझे हर दिन चिंता सताती थी।” लेकिन डरा हुआ रहने के बाद भी वांग की सेहत अच्छी रही। इस हफ्ते जब वांग पार्क में ज्योतिषी के पास गईं तो उन्होंने उसके स्टॉल पर गुस्सा निकाल दिया।

HOT DEALS
  • JIVI Revolution TnT3 8 GB (Gold and Black)
    ₹ 2878 MRP ₹ 5499 -48%
    ₹518 Cashback
  • Panasonic Eluga A3 Pro 32 GB (Grey)
    ₹ 9799 MRP ₹ 12990 -25%
    ₹490 Cashback

एक पुलिसवाले ने हस्तक्षेप किया और ज्योतिषी से कहा कि वह वांग को तनाव देने के कारण उससे माफी मांगे। चीन में भविष्यवाणी करने का धंधा खूब फलता-फूलता है। अक्सर लोगों के नाम, जन्म, चीनी राशि चिन्ह, चेहरा और हथेलियां देखकर पर भविष्यवाणियां की जाती हैं। बता दें ज्योतिषी के स्टॉल पर तोड़फोड़ करने वाली महिला की उम्र 70 वर्ष की बताई जा रही है। महिला अपनी मौत के बारे में की गई भविष्यवाणी को लेकर लगातार तनाव में चल रही थी, उसका एक-एक दिन इसी चिंता में बीत रहा था कि पता नहीं कब उसकी मौत हो जाए।

हाल ही में दमिश्क की तबाही को लेकर भविष्यवाणी की खबर सामने आई थी। ब्राजील में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही थी जिसमें कहा जा रहा था कि पैगंबर ने ईसा पूर्व 7वीं सदी में इजरायल के बारे में एक अहम भविष्यवाणी की थी, जिसमें कहा गया था कि सीरिया गृहयुद्ध की चपेट में आएगा। पोस्ट में कहा गया था कि पैगंबर ने दमिश्क शहर के जमीदोज होने की भविष्यवाणी की थी। हालांकि इस पोस्ट और उसमें की गई भविष्यवाणी की बात को लेकर लोगों में अलग-अलग मत हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App