ताज़ा खबर
 

भविष्‍यवाणी थी- 2018 तक जिंदा नहीं रह पाएगी, बच गई तो 70 साल की महिला ने ज्‍योतिषी का किया ये हाल

चीन के दक्षिण-पूर्व के सिचुआन प्रांत के मिआनयांग की एक महिला को पिछले वर्ष मार्च में ज्योतिषी ने कहा था कि वह 2018 देखने के लिए जिंदा नहीं रहेगी। महिला का नाम वांग बताया जा रहा है। वांग ने भविष्यवाणी सुनने के बाद एक साल डर कर गुजारा और अपनी मौत को लेकर तैयारियां कीं।

China, China Imposes, China Imposes Penalty, Penalty on Websites, Parody of Communist Heroes, Communist Heroes, Communist Heroes in china, Posting Parody of Communist, Communist Heroes, international newsतस्वीर का प्रयोग प्रतीक के तौर पर किया गया है। (एक्सप्रेस फोटो)

चीन में एक बुजुर्ग महिला ने एक भविष्यवाणी करने के वाले ज्योतिषी के स्टॉल में तोड़फोड़ कर दी। पीटीआई के अनुसार मीडिया रिपोर्ट्स से पता चला है कि ज्योतिषी ने महिला की मौत के बारे में गलत भविष्यवाणी की थी। हांगकांग के साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक चीन के दक्षिण-पूर्व के सिचुआन प्रांत के मिआनयांग की एक महिला को पिछले वर्ष मार्च में ज्योतिषी ने कहा था कि वह 2018 देखने के लिए जिंदा नहीं रहेगी। महिला का नाम वांग बताया जा रहा है। वांग ने भविष्यवाणी सुनने के बाद एक साल डर कर गुजारा और अपनी मौत को लेकर तैयारियां कीं। वांग ने मीडिया को बताया- ”जब ज्योतिषी ने मुझे बताया कि पिछले साल तक मैं जिंदा नहीं रहूंगी तो मैं भयभीत थी। मुझे हर दिन चिंता सताती थी।” लेकिन डरा हुआ रहने के बाद भी वांग की सेहत अच्छी रही। इस हफ्ते जब वांग पार्क में ज्योतिषी के पास गईं तो उन्होंने उसके स्टॉल पर गुस्सा निकाल दिया।

एक पुलिसवाले ने हस्तक्षेप किया और ज्योतिषी से कहा कि वह वांग को तनाव देने के कारण उससे माफी मांगे। चीन में भविष्यवाणी करने का धंधा खूब फलता-फूलता है। अक्सर लोगों के नाम, जन्म, चीनी राशि चिन्ह, चेहरा और हथेलियां देखकर पर भविष्यवाणियां की जाती हैं। बता दें ज्योतिषी के स्टॉल पर तोड़फोड़ करने वाली महिला की उम्र 70 वर्ष की बताई जा रही है। महिला अपनी मौत के बारे में की गई भविष्यवाणी को लेकर लगातार तनाव में चल रही थी, उसका एक-एक दिन इसी चिंता में बीत रहा था कि पता नहीं कब उसकी मौत हो जाए।

हाल ही में दमिश्क की तबाही को लेकर भविष्यवाणी की खबर सामने आई थी। ब्राजील में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही थी जिसमें कहा जा रहा था कि पैगंबर ने ईसा पूर्व 7वीं सदी में इजरायल के बारे में एक अहम भविष्यवाणी की थी, जिसमें कहा गया था कि सीरिया गृहयुद्ध की चपेट में आएगा। पोस्ट में कहा गया था कि पैगंबर ने दमिश्क शहर के जमीदोज होने की भविष्यवाणी की थी। हालांकि इस पोस्ट और उसमें की गई भविष्यवाणी की बात को लेकर लोगों में अलग-अलग मत हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यूएन: पाकिस्‍तान ने उठाया कश्‍मीर मुद्दा तो भारत ने दिया करारा जवाब
2 बहुत कम दिखती है किम जोंग उन की पत्‍नी, इस बार शराब के बीच मीटिंग में हुई शामिल, जानिए क्‍यों
3 चीन से लगी सीमा की रक्षा में शहीद या घायल होने वाले जवानों को विशेष पेंशन
कोरोना टीकाकरण
X