ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश ने भारत आने से इंकार किया

पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश ने भारत के निमंत्रण को अस्वीकार करते हुए भारत आने से इंकार कर दिया।

पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश ने भारत के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया। (PHOTO CREDIT- DAWN)

पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश अनवर जहीर जमाली नई दिल्ली में होने वाली एक कॉन्फ्रेंस के लिए निमंत्रण अस्वीकार कर दिया है। इस कॉन्फ्रेंस में पड़ोसी देशों में बढ़ रहे तनाव पर चर्चा की जानी थी। पाकिस्तानी के न्यूज चैनल जियो न्यूज के मुताबिक जमाली ने भारतीय सुप्रीम कोर्ट को पत्र लिखकर बताया कि वर्तमान स्थितियों में वो इस कॉन्फ्रेंस में शामिल नहीं हो सकेंगे। जमाली को 21 से 23 अक्टूबर तक चलने वाली एक कॉन्फ्रेंस के लिए आमंत्रित किया गया था। आपको बता दें कि इससे पहले बुधवार रात भारत ने LOC में घुसकर 7 आतंकी ठिकानों को नष्ट कर दिया था जिसमें 35 से 40 आतंकियों के मारे जाने की खबर है। पाकिस्तान का दावा है कि भारत की इस कार्रवाई में दो पाकिस्तानी सैनिक भी मारे गए हैं। रक्षा सूत्रों ने बताया कि भारतीय सेना के विशेष बलों ने 28 और 29 सितंबर की रात लगभग पांच घंटे तक चले अभियान में नियंत्रण रेखा के पार स्थित सात आतंकी ठिकानों को नेस्तनाबूद कर दिया। इस दौरान हेलीकॉप्टर सवार और जमीनी बलों का इस्तेमाल किया गया।

सूत्रों ने बताया कि पीओके स्थित ये आतंकी ठिकाने नियंत्रण रेखा (एलओसी) से दो से तीन किलोमीटर के दायरे में थे और इन पर एक सप्ताह से अधिक समय से नजर रखी जा रही थी। हालांकि पाकिस्तान भारत के सर्जिकल हमले को नकार रहा है। पाकिस्तान का दावा है कि LOC में भारत ने कोई सर्जिकल हमला नहीं किया है। भारत की इस कार्रवाई के बाद पाकिस्तान ने भी 8 भारतीय सानिकों को मारने का दावा किया था। इससे पहले जम्मू कश्मीर के उरी में हुए एक आतंकी हमले में 19 सैनिकों की मौत हो गई थी। जिसके बाद भारत पर जवाबी कार्रवाई करने का भारी दबाव था। इसके बाद भारत ने LOC में घुसकर सर्जिकल हमला किया था जिसमें 35 से 40 आतंकियों के मारे जाने की खबर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App