ताज़ा खबर
 

बोको हराम के कब्जे की लड़कियों में से एक मिली, दो साल पहले किया था अगवा

नाइजीरिया के चिबोक से दो साल पहले बोको हराम द्वारा बंधक बनाई गई 219 स्कूली लड़कियों में से पहली लड़की अब मिली है।

Author कानो | May 18, 2016 11:18 PM
Chibok Girl, Boko Haram, Boko Haram News, Boko Haram Latest Newsबोको हराम के चरमपंथियों ने 14 अप्रैल, 2014 में चिकोक के सरकारी बालिका माध्यमिक स्कूल से 276 बच्चियों को बंधक बनाया था। (AP Photo/File)

नाइजीरिया के चिबोक से दो साल पहले बोको हराम द्वारा बंधक बनाई गई 219 स्कूली लड़कियों में से पहली लड़की अब मिली है। आमिना अली मंगलवार (17 मई) को बोर्नो प्रांत के साम्बिसा वन क्षेत्र में सेना की मदद कर रहे असैन्य कर्मियों को मिली और उसे चिबोक के निकट मबालाला लाया गया है। यह उसका गृह कस्बा है।

चिबोक में सामुदायिक नेता अयूब अलामसन चिबोक ने कहा, ‘वह अपने मां-बाप से मिली है और इसके बाद उसे डाम्बोआ स्थित सैन्य ठिकाने ले जाया गया।’ उन्होंने कहा, ‘उसके पिता का नाम अली है और लड़की का नाम आमिना है। मैं परिवार को अच्छी तरह जानता हूं क्योंकि इन लड़कियों के परिवारों के प्रवक्ता के तौर पर मैंने काम किया है।’

बोको हराम के चरमपंथियों ने 14 अप्रैल, 2014 में चिकोक के सरकारी बालिका माध्यमिक स्कूल से 276 बच्चियों को बंधक बनाया था। इनमें से 57 लड़कियां भाग निकलने में सफल रही थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 श्रीलंका में बाढ़ से 40 की मौत, 200 से अधिक के मलबे में दफन होने की आशंका
2 डेमोक्रेटिक प्राइमरी मुकाबले में हिलेरी-सैंडर्स को मिली जीत, ओरेगॉन प्राइमरी में में ट्रंप ने मारी बाज़ी
3 पाकिस्तानी मंत्री ने कबूला- भारत विरोधी आतंकी समूहों से मिली हुई है पाक सरकार, नहीं कर सकती कार्रवाई
यह पढ़ा क्या?
X