ताज़ा खबर
 

भारत की ओर से संघर्ष विराम का उल्लंघन क्षेत्रीय शांति के लिए खतरा: शरीफ

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि नियंत्रण रेखा पर भारत की ओर संघर्ष विराम का कथित तौर पर उल्लंघन किया जाना न सिर्फ कश्मीरियों के खिलाफ आक्रमण है..

Author इस्लामाबाद | Published on: September 3, 2015 5:15 AM

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि नियंत्रण रेखा पर भारत की ओर संघर्ष विराम का कथित तौर पर उल्लंघन किया जाना न सिर्फ कश्मीरियों के खिलाफ आक्रमण है बल्कि यह क्षेत्रीय शांति एवं सुरक्षा के लिए भी खतरा है।

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के बाग इलाके में नवनिर्मित खेल स्टेडियम का उद्घाटन करते हुए शरीफ ने बुधवार को कहा, ‘‘(भारत की ओर से) उल्लंघन बढ़ गया है और नियंत्रण रेखा से कामकाजी सीमा तक फैल गया है। मेरा मानना है कि ये क्षेत्र की शांति के लिए गंभीर खतरा है।’’

उन्होंने कहा कि ‘अकारण भारतीय गोलीबारी’ न सिर्फ कश्मीरियों के खिलाफ आक्रमण है बल्कि यह विश्व समुदाय की चेतना को निशाना बनाने जैसा है।

शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान इन उकसाने वाले कदमों को लेकर अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ संपर्क बनाए हुए है। उन्होंने कहा, ‘‘हम कश्मीर मुद्दे को तब तक उठाते रहेंगे जब तक इस मुद्दे को कश्मीर की जनता की इच्छाओं के मुताबिक हल नहीं कर लिया जाता।’’

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान ने कश्मीर लोगों की पीड़ा की ओर संयुक्त राष्ट्र और अंतरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान खींचने के लिए पहले ही कदम उठाए हैं। शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में प्रमुख भूमिका निभा रहा है तथा उसके प्रयास को दुनिया ने स्वीकारा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र में उठाया ‘कश्मीर’ का मुद्दा
2 PAK ने खो दिया J&K पर अंतर्राष्ट्रीय समर्थनः हक्कानी
3 आपसी संबंधों को लेकर भारत-पाक लें निर्णयः अमेरिका
ये पढ़ा क्या...
X