ताज़ा खबर
 

तुर्की: पुलिस को निशाना बनाकर किया कार में धमाका, 9 लोगों की मौत

तुर्की की राष्‍ट्रीय समाचार एजेंसी का कहना है कि हमला कुर्दिश क्रांतिकारियों ने किया है

Author Updated: August 26, 2016 12:24 PM
तुर्की में पुलिस को निशाना बनाकर कार में धमाका किया गया। (Source: Google Maps)

तुर्की में एक कार धमाके में नौ लोगों की मौत की खबर है। राॅयटर्स की खबर के अनुसार, दक्षिण पूर्वी तुर्की के सिजरे कस्‍बे में पुलिस हेडक्‍वार्टर्स पर किए गए कार बम धमाके में एक पुलिस अफसर समेत नौ लोगों की माैत हो गई है, जबकि 64 लोग घायल हुए हैं। तुर्की की राष्‍ट्रीय समाचार एजेंसी का कहना है कि हमला कुर्दिश क्रांतिकारियों ने किया है। सिजरे सिरनाक में हैं, इस राज्‍य की सीमाएं सीरिया और इराक से लगती हैं जहां बड़े पैमाने पर कुर्दिश आबादी रहती है। अनाडोलू एजेंसी का कहना है कि हमले का निशाना सिजरे में पुलिस स्‍टेशन से करीब 50 मीटर दूर स्थित चेक प्‍वाइंट था। एजेंसी ने यह भी कहा कि पुलिस स्‍टेशन को गंभीर नुकसान पहुंचा है।

हाल के महीनों में कुर्दिस्‍तान वर्कर्स पार्टी (PKK) ने पुलिस और सेना पर कार बम धमाकों की एक पूरी श्रृंखला चलाई है। पीकेके और सुरक्षा बलों के बीच हिंसा पिछले साल शांति बहाली की प्रक्रिया असफल होने पर शुरू हुई थी। तुर्की, अमेरिका और यूरोपियन यूनियन ने पीकेके को बतौर आतंकवादी संगठन लिस्‍ट कर रहा है। 1984 में क्रांतिकारियों के हथियार उठाने के बाद से 40,000 लोग, जिनमें ज्‍यादातर कुर्द शामिल हैं, अपनी जान गवां चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 स्वीडन के अभियोजक जुलियन असांजे से करेंगे पूछताछ
2 संयुक्त राष्ट्र कर्मी को रिहा करने की अपील इस्राइल ने ठुकराई
3 पाकिस्तान सुनिश्चित करे आतंकियों को सुरक्षित पनाहगाह मुहैया नहीं हो: अमेरिका
जस्‍ट नाउ
X