ताज़ा खबर
 

भारत में किसानों के आंदोलन पर कनाडा के पीएम ने जताई चिंता, बोले शांतिपूर्ण प्रदर्शन के अधिकार का हमेशा समर्थन

गुरु नानक देव की 551वीं जयंती पर ऑनलाइन कार्यक्रम में कनाडा में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए ट्रूडो ने कहा कि यदि वह "किसानों द्वारा विरोध प्रदर्शन के बारे में भारत से आने वाली खबरों" को नजरअंदाज करते हैं तो वह कुछ चूक करेंगे।

Author Edited By Sanjay Dubey टोरंटो | December 1, 2020 5:01 PM
Justin Trudeauकनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन टूडो।

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा है कि उनका देश शांतिपूर्ण प्रदर्शनों के अधिकार का हमेशा बचाव करेगा। उन्होंने नये कृषि कानूनों के खिलाफ भारत में चल रहे किसानों के विरोध प्रदर्शन को लेकर चिंता जताई। इस मुद्दे पर अपने विचार रखने वाले भारत के बाहर विश्व के वह पहले नेता हैं।

गुरु नानक देव की 551वीं जयंती के मौके पर एक ऑनलाइन कार्यक्रम के दौरान कनाडा में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए ट्रूडो ने कहा कि यदि वह “किसानों द्वारा विरोध प्रदर्शन के बारे में भारत से आने वाली खबरों” को नजरअंदाज करते हैं तो वह कुछ चूक करेंगे।

नये कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली के विभिन्न बॉर्डर पर बड़ी संख्या में किसानों का प्रदर्शन मंगलवार को लगातार छठे दिन भी जारी रहा। भारत सरकार ने प्रदर्शन कर रहे सभी किसान संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ मंगलवार को एक बैठक बुलाई है।

ट्रूडो ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट की गई वीडियो में कहा, “हालात बेहद चिंताजनक हैं और हम परिवार तथा दोस्तों को लेकर परेशान हैं। हमें पता है कि यह कई लोगों के लिए सच्चाई है।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 चीन ने द‍िया नॉर्थ कोर‍िया के तानाशाह क‍िम जोंग उन को कोरोना का टीका- अम‍ेर‍िका में दावा
2 क्या है ‘प्रेसिडेंटस डेली ब्रीफ’, जो US के नए राष्ट्रपति जो बाइडन को मिली?
3 एक और वैक्सीन तैयार- दिसंबर तक 2 करोड़ डोज सप्लाई करने की तैयारी में मॉडर्ना
ये पढ़ा क्या?
X