scorecardresearch

कनाडा: टोरंटो रिचमंड हिल में तोड़ी गई महात्‍मा गांधी की प्रतिमा, भारतीय दूतावास ने जताई कड़ी आपत्ति, जांच में जुटी पुलिस

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हमलावर ने उस पर अपशब्द भी लिखे थे। गांधी जी की प्रतिमा तीन दशकों से अधिक समय से वहां स्थापित है।

कनाडा: टोरंटो रिचमंड हिल में तोड़ी गई महात्‍मा गांधी की प्रतिमा, भारतीय दूतावास ने जताई कड़ी आपत्ति, जांच में जुटी पुलिस

कनाडा के एक हिंदू मंदिर में स्थापित महात्मा गांधी की मूर्ति को किसी ने क्षतिग्रस्त कर दिया। इसको लेकर लोगों में काफी नाराजगी है। भारतीय दूतावास ने वहां की सरकार के समक्ष इस पर कड़ी आपत्ति जताई है। स्थानीय पुलिस इस मामले को घृणा अपराध के रूप में जांच कर रही है।ओंटारियो प्रांत के रिचमंड हिल में शहर के विष्णु मंदिर में स्थापित महात्मा गांधी की पांच मीटर ऊंची प्रतिमा को किसी ने बुधवार को क्षतिग्रस्त कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हमलावर ने उस पर अपशब्द भी लिखे थे। गांधी जी की प्रतिमा तीन दशकों से अधिक समय से वहां स्थापित है।

भारतीय उच्चायोग की ओर से ट्वीट किया गया- “भारतीय समुदाय को आतंकित करने की कोशिश करने वाले इस घृणा अपराध से हम बहुत दुखी हैं। इससे यहां के भारतीय समुदाय में चिंता और असुरक्षा बढ़ गई है। हमने जांच करने और अपराधियों को शीघ्र न्याय के कटघरे में लाने के लिए कनाडा सरकार से संपर्क किया है।”

टोरंटो स्थित भारत के महावाणिज्य दूतावास के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया- “रिचमंड हिल के विष्णु मंदिर में महात्मा गांधी की प्रतिमा को तोड़े जाने से हम व्यथित हैं। बर्बरता के इस आपराधिक, घृणित कृत्य ने कनाडा में भारतीय समुदाय की भावनाओं को बहुत आहत किया है। हम इस घृणा अपराध की जांच के लिए कनाडा के अधिकारियों के संपर्क में हैं।”

कनाडा में बड़ी संख्या में भारतीय समुदाय के लोग रहते हैं। इस घटना से स्थानीय भारतीयों में काफी आक्रोश है। फिलहाल स्थानीय पुलिस मामले की शिकायत दर्ज कर जांच-पड़ताल में जुटी है।

पढें अंतरराष्ट्रीय (International News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 14-07-2022 at 09:00:22 am
अपडेट