scorecardresearch

कनाडा में फ्रांस जैसा हमला, मध्यकालीन कपड़े पहनकर निकले शख्स ने दो की चाकू मारकर ली जान, 5 को घायल किया

पुलिस ने हमलावर को क्यूबेक के बिजनेस पार्क से गिरफ्तार कर लिया, उसे फिलहाल अस्पताल ले जाया गया है।

Canada, Terror Attack
कनाडा में रात 10.30 बजे के आसपास हुआ हमला। (फोटो- ICI Quebec)

कनाडा में फ्रांस जैसी चाकूबाजी की घटना सामने आई है। यहां के क्यूबेक शहर में मध्यकालीन कपड़े पहनकर निकले एक व्यक्ति ने दो लोगों की चाकू मारकर जान ले ली। वहीं 5 अन्य लोगों को गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। बताया गया है हमलावर की उम्र 20-30 साल के बीच है। पुलिस उसे गिरफ्तार कर अस्पताल ले गई है। घटनास्थल के आसपास रहने वाले लोगों को घरों में ही बंद रहने के लिए कहा गया है।

कनाडा की स्थानीय मीडिया ने बताया कि हमला क्यूबेक शहर के ऐतिहासिक पार्लियामेंट हिल के पास हुआ। घटना स्थानीय समयानुसार रात 10.30 बजे हुई। क्यूबेक शहर के पुलिस प्रवक्ता एटिएन डोयोन ने कहा कि हमलावर की पहचान की जानी बाकी है। पुलिस को अब तक हमले की वजह भी नहीं पता। हालांकि, उसके पास से एक तलवार मिली है।

बता दें कि इसी तरह के हमले फ्रांस में भी हुए हैं। कुछ दिनों पहले पैगंबर मोहम्मद का एक कथित आपत्तिजनक कार्टून दिखाने के लिए एक मुस्लिम युवक ने टीचर का गला रेत दिया था। दो दिन पहले नीस में एक हमलावर ने चर्च में पादरी समेत तीन लोगों की हत्या कर दी थी।

इन लगातार हो रहे हमलों के कारण ही मैक्रों सरकार ने फ्रांस में तैनात सैनिकों की संख्या दोगुनी कर दी है। मैक्रों ने इन घटनाओं को इस्लामिक आतंकवाद करार दिया था। इसके बाद से ही वे मुस्लिम देशों के नेताओं के निशाने पर हैं। कई देशों में फ्रांसीसी सामान के बहिष्कार के लिए अभियान चलाए जा रहे हैं।

पढें अंतरराष्ट्रीय (International News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X