ताज़ा खबर
 

बच्चे ने PM से पूछा- COVID-19 में क्रिसमस पर सांता आ सकते हैं?, प्रधानमंत्री ने दिया यह जवाब…

ब्रिटेन में रहने वाले 8 साल के मोंटी को चिंता है कि कहीं सांता क्‍लॉज कोराना के कारण इस बार न आए। मोंटी ने पीएम बॉरिस जॉनसन को पत्र लिखकर सवाल पूछा कि क्या कोरोना में सांता आ सकते हैं?

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: November 26, 2020 5:07 PM
Boris Johnson, Christmas, Monti,Covid, Coronavirus बोरिस जॉनसन, सेंटा,Santa Claus, Christmas, Boris Johnson, coronavirus, corona virus, covid-19, jansatta ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से एक बच्चे ने पूछा इस साल क्रिसमस पर सांता आ सकते हैं? (file)

कोरोना महामारी के बीच ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बॉरिस जॉनसन ने क्रिसमस सेलिब्रेशन को लेकर एक पत्र जारी किया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि, अगर हेल्थ एक्सपर्ट की सलाह का पालन किया गया था, तो किसी भी बच्चों को कोई स्वास्थ्य संबंधी खतरा नहीं होगा। दरअसल जॉनसन ने यह बात 8 साल के एक बच्चे के सवाल का जवाब देते हुए कही है।

ब्रिटेन में रहने वाले 8 साल के मोंटी को चिंता है कि कहीं सांता क्‍लॉज कोराना के कारण इस बार न आए। मोंटी ने पीएम बॉरिस जॉनसन को पत्र लिखकर सवाल पूछा कि क्या कोरोना में सांता आ सकते हैं? मोंटी ने लिखा ” डियर मिस्टर जॉनसन, मैं 8 साल का हूं और सोच रहा था कि क्या आप और सरकार इस बार क्रिसमस पर सांता के आने के बारे में सोचेंगे। क्‍या हम कुकीज के साथ हैंड सैनेटाइजर रख देंगे तो वह आएगा? या वह अपने हाथ धोएगा। मैं समझ सकता हूं कि आप बहुत व्यस्त हैं लेकिन क्या आप और वैज्ञानिक इस बारे में बात कर सकते हैं?”

इसपर पीएम ने कहा कि इतना महत्वपूर्ण सवाल सवाल उठाने के लिए मोंटी का शुक्रिया और आश्वासन दिया कि कोरोना महामारी के बावजूद सांता क्लॉज इस साल गिफ्ट लेकर आएगा। मोंटी के पत्र का जवाब देते हुए पीएम ने कहा कि मैंने उत्तरी ध्रुव पर कॉल की है और मैं आपको बता सकता हूं कि फादर क्रिसमस तैयार है और जाने के लिए उतावले हैं, जैसा कि रूडोल्फ और अन्य सभी रेंडियर हैं। पीएम जॉनसन ने मोंटी के कुकीज़ के साथ हैंड सैनिटाइटर छोड़ने के सुझाव का समर्थन किया है।

बता दें दुनिया के 218 देशों में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या छह करोड़ के पार पहुंच चुकी है। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 6 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। वहीं रिकॉर्ड 12 हजार कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। एक दिन पहले 11,733 मरीजों की मौत हुई थी। दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका में सबसे ज्यादा मौत हुई है। इसके बाद मैक्सिको, इटली, ब्रिटेन, पोलांड, ब्राजील, भारत, रूस, इरान में मौत के सबसे ज्यादा केस आए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिल गेट्स के पीछे छोड़ दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बने टेस्ला सीईओ एलन मस्क
2 कोरोना पर जारी उम्मीदः Oxford की AstraZeneca वैक्सीन 90% तक कारगर- टेस्ट में दावा, बाकी टीके कितने असरदार? जानें
3 ज‍िस पाक‍िस्‍तानी को पैनल में बुलाया, उसे ही र‍िपब्‍ल‍िक के एड‍िटर-इन-चीफ अर्नब गोस्‍‍‍‍‍‍वामी ने कहा- क‍िस कॉमेडी सर्कस से निकले हो?
COVID-19 LIVE
X