ताज़ा खबर
 

कैमरुनः पटरी से पलटी पैसेंजर ट्रेन, 55 यात्रियों की मौत, 300 घायल

साउथ अफ्रीका के कैमरुन से सटे याउंडे और डुआला शहर के बीच में एक पैसेंजर ट्रेन के पटरी से उतरने की खबर आ रही है। इस हादसे में करीब 55 लोगों की मौत हो गई।

Author नई दिल्ली | Updated: October 22, 2016 5:49 AM

साउथ अफ्रीका के कैमरुन से सटे याउंडे और डुआला शहर के बीच में एक पैसेंजर ट्रेन के पटरी से उतरने की खबर आ रही है। इस हादसे में करीब 55 लोगों की मौत हो गई। जबकि 300 यात्री जख्मी हुए हैं। मीडिया सूचना मिलते ही राहत-बचाव दल पहुंचा और धीरे-धीरे फंसे हुए लोगों को ट्रेन से बाहर निकाला। वहीं लाशों की शिनाख्त की जा रही है। घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक शुक्रवार देर रात ये ट्रेन कैमरुन की राजधानी याउंडे से डुआला शहर जा रही थी। कैमरून के ट्रांसपोर्ट मंत्री मेबे के मुताबिक हादसे में जानमाल काफी ज्यादा हुई है। घायलों को नजदीकी अस्पतालों में पहुंचाया जा रहा है। एक चश्मदीद ने बताया कि हादसे के पहले उन्होंने जोर की आवाज सुनी।

इसके तुरंत बाद जोर का झटका लगा और ट्रेन के 10 डिब्बे लेफ्ट साइड की ओर पलट गई, जिससे काफी लोग नीचे दब गए। इस हादसे में कई लोगों ने अपने हाथों पैरों को भी खो दिया है। बीबीसी के मुताबिक भारी बारिश से दोनों शहरों के बीच सड़क जगह-जगह पर टूट गई थी। फिलहाल कारण बसों से सफर कर रहे लोगों के लिए ट्रेन में जगह बनाने के लिए उसमें 8 अतिरिक्त डिब्बे लगाए गए थे।सरकार के एक मंत्री ने कहा है कि बसों का रास्ता बदलकर दूसरे रास्ते से ले जाने के लिए सेना की सहायता ली जा रही है।

Next Stories
1 उत्तरी इराक में आत्मघाती बम हमलावरों ने किए दो हमले
2 पीटीवी पर हमले के आरोप में गिरफ्तार होंगे इमरान खान, पाक अदालत ने पुलिस दिया आदेश
3 अमेरिका को किनारे कर चीन से 8 पनडुब्बियां खरीदेगा पाकिस्‍तान, ड्रैगन से कर्ज लेकर उसी को करेगा भुगतान
ये पढ़ा क्या?
X