ताज़ा खबर
 

मोटरसाइकिल चलाते वक्‍त नहीं पहनी हेल्‍मेट, कंबोडिया के पीएम पर लगा जुर्माना

वे एक अन्‍य मोटरसाइकिल से थाने पहुंचे। उनके साथ बाइक पर सवार बॉडीगार्ड्स भी थे।

Author फेनोम पेन्‍ह (कंबोडिया) | June 24, 2016 22:23 pm
कंबोडिया के पीएम हुन सेन।

कंबोडिया के पीएम हुन सेन शुक्रवार को फेनोम पेन्‍ह शहर के एक पुलिस स्‍टेशन पहुंचे। उन्‍होंने करीब 1500 रियल (3.75 डॉलर) का जुर्माना चुकाया। उन्‍होंने यह जुर्माना अपने हालिया कोह कॉन्‍ग प्रांत के दौरे में बिना हेल्‍मेट और लाइसेंस प्‍लेट के मोटरसाइकिल चलाने के लिए चुकाया। वे एक अन्‍य मोटरसाइकिल से थाने पहुंचे। उनके साथ बाइक पर सवार बॉडीगार्ड्स भी थे।

उनकी बिना हेल्‍मेट वाली फोटो और वीडियो वायरल होने के बाद कंबोडियाई पीएम की खासी आलोचना हुई थी। इसके बाद पीएम ने फेसबुक पर माफी मांगी। उन्‍होंने पत्रकारों से कहा कि वह पीएम होने के बावजूद सजा से बचने के लिए कानून छूट का हवाला नहीं दे सकते। पीएम ने देश के ट्रैफिक पुलिसवालों की भी तारीफ की कि उन्‍होंने उनके पद को देखते हुए भी चालान करने का फैसला किया। कंबोडिया के पीएम ने कानून का पालन न करने और उनकी विदेशी देशों से मदद मांगने को लेकर कुछ अज्ञात नेताओं की आलोचना भी की। मानवाधिकार से जुड़े संगठनों और पश्‍च‍िमी सरकारों ने हुन सेन की सरकार पर कोर्ट के जरिए विरोधियों को दबाने को लेकर आलोचना की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App