ताज़ा खबर
 

कमाल की है घोड़ा-Audi, फुल लग्जरी और बिना तेल के मजे से दौड़ा रहा किसान

किसान ने पुरानी Audi-80 को अब Audi-40 में तब्दील कर दिया है। मतलब, इंजन समेत आधा हिस्सा काटकर निकाल दिया है और इसे घोड़े से जोड़ दिया है। कमाल की बात इसमें संगीत भी बजता है और हॉर्न भी काम करता है। ऑडी वाली फिलिंग्स भी पूरी मिलती है।

बेलारूस के किसान की ऑडी वाली घोड़ा गाड़ी। (फोटो क्रेडिट/ Twitter)

ऐसा नहीं है कि ‘जुगाड़’ के मामले में सिर्फ भारत के लोग ही अव्वल हैं। विदेशों में भी कई ऐसे टैलेंट हैं, जिनका जुगाड़ू दिमाग कुछ कमाल ही कर दिखाता है। बेलारूस में भी एक शख्स ने जुगाड़ के जरिए एक ऐसा अविष्कार किया है, जो किसी को निराश नहीं करेगा। बचपन से ही अलग-अलग चीजों को जोड़ने और नई चीज बनाने के शौकीन अलेक्सी यूसिकोव ने ‘हॉर्स मोबाइल’ का अविष्कार किया है। दरअसल, इसमें उन्होंने एक पुरानी Audi कार को घोड़े से फिट कर दिया है। एएफपी को दिए इंटरव्यू में यूसिकोव का कहना है कि उनका यह अविष्कार काफी अच्छा है और यह कम से कम किसी को निराश नहीं करने वाला है।

यूसिकोव अपने परिवार के साथ पश्चिमी बेलारूस के ग्रामीण इलाके में रहते हैं। उनको घोड़े से लैस हॉर्स मोबाइल बनाने का आइडिया उनके एक पड़ोसी के जरिए आया। दरअसल, उनके पड़ोसी ने उन्हें अपनी पुरानी ऑडी-80 दे दी। इसके बाद यूसिकोव ने ऑडी के आधे हिस्सो को काटकर इंजन समेत अलग कर दिया और इसे घोड़ा-गाड़ी के रूप में तब्दील कर दिया। मजाकिया लहजे में यूसिकोव कहते हैं, “अब यह Audi-40 है। इसका आधा हिस्सा गुम हो चुका है।” पेशे से किसान यूसिकोव की जिदंगी चुनौती पूर्ण भी है, वह इसी गाड़ी से घूम-घूमकर चारे की व्यवस्था भी करते हैं।

कमाल की बात है कि वह इसका प्रयोग ना सिर्फ माल-ढुलाई और यातायात में करते हैं, बल्कि इससे खेत जोतने का भी काम लेते हैं। एएफपी से बातचीत में वह कहते हैं, “जब मैं घोड़ा-गाड़ी से काम पर गया तो मेरे दोस्तों को विश्वास नहीं हुआ। वे आश्चर्य चकित थे, क्योंकि आप इसमें संगीत बजा सकते हैं। हॉर्न भी चलती कार की तरह काम करता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पाकिस्तान में एक और नाबालिग हिन्दू लड़की का अपहरण
2 चीन में मुसलमानों पर जुल्म: ‘जबरन खिला रहा सुअर और चीनी बोलने पर कर रहा मजबूर’
3 अरुणाचल को अपना हिस्सा न दिखाने पर भड़का चीन, जला दिए 30 हजार नक्शे
ये पढ़ा क्या?
X