ताज़ा खबर
 

Brussels attack: आतंकी हमले में 242 भारतीयों को लेकर जेट एयरवेज की पहली फ्लाइट दिल्ली पहुंची

ब्रसेल्स एयरपोर्ट पर आतंकी हमले के बाद जेट एयरवेज एयरलिफ्ट ऑपरेशन चला रहा है। जेट के 800 पैसेंजर्स ब्रसेल्स में फंसे थे।

Author ब्रसेल्स | March 25, 2016 11:50 AM
ब्रसेल्स में बीते मंगलवार को हुए आतंकी हमले में फंसे 242 लोगों को लेकर जेट एयरवेज की पहली फ्लाइट शुक्रवार (25 मार्च) सुबह दिल्ली आ गई। (फोटो एएनआई)

ब्रसेल्स में बीते मंगलवार को हुए आतंकी हमले में फंसे 242 लोगों को लेकर जेट एयरवेज की पहली फ्लाइट शुक्रवार सुबह दिल्ली आ गई। इनमें से 70 लोग इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरे, जबकि बाकी पैसेंजर्स के साथ फ्लाइट को मुंबई भेज दिया गया। इन लोगों को बुधवार देर रात ही ब्रसेल्स से एम्सटर्डम शिफ्ट किया गया था।

ब्रसेल्स एयरपोर्ट पर आतंकी हमले के बाद जेट एयरवेज एयरलिफ्ट ऑपरेशन चला रहा है। जेट के 800 पैसेंजर्स ब्रसेल्स में फंसे थे। इन्हें नीदरलैंड्स के एम्सटर्डम शिफ्ट किया गया था। ब्रसेल्स में आतंकी हमले के वक्त जेट एयरवेज के चार विमान और 8 पायलट वहां मौजूद थे। इनमें से दो प्लेन ब्रसेल्स से रवाना किए गए जो गुरुवार दोपहर 12 बजे और दोपहर 4 बजकर 30 मिनट पर एम्सटर्डम एयरपोर्ट पहुंचे।

ब्रसेल्स के जावेंटेम एयरपोर्ट पर मंगलवार दोपहर दो ब्‍लास्‍ट हुए थे। ये धमाके डिपार्चर हॉल में अमेरिकन एयरलाइन्स के चेक-इन काउंटर के पास हुए थे। तीसरा ब्लास्ट ब्रसेल्स में मालबीक मेट्रो स्टेशन पर हुआ था। इसके बाद ब्रसेल्स एयरपोर्ट खाली करा लिया गया था। इन फिदायीन हमलों में अब तक 35 लोगों की मौत हो चुकी है।

जेट ने ब्रसेल्स से दिल्ली, मुंबई, टोरंटो और नेवार्क के बीच आने-जाने वाली फ्लाइट्स शनिवार तक कैंसल कर रखी हैं। वह अभी फंसे हुए पैसेंजर्स को ही एयर लिफ्ट कर रहा है। ब्रसेल्स जेट एयरवेज के लिए 2008 से ही बड़ा यूरोपियन हब था, लेकिन अब ऐसा नहीं है। एयरलाइंस को अपना यूरोपियन सेंटर एम्सटर्डम में शिफ्ट करना पड़ा है। लेकिन 800 पैसेंजर्स के वहां पहुंच जाने के चलते एम्सटर्डम से वह अपने ऑपरेशंस पहले ही शुरू कर देगा।

ब्रसेल्स एयरपोर्ट पर दूर तक बिखरी थीं लाशें, देखें धमाकों के बाद की तस्वीरें

ISIS के बम धमाकों से दहला ब्रसेल्स: 35 लोगों की मौत, 200 से ज्यादा घायल

Brussels attack: सिंगर अभिजीत ने किया Tweet, कहा मेरी पत्नी और बेटा ब्रसेल्स में फंसे

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App