ताज़ा खबर
 

ब्रिटेन के उप प्रधानमंत्री को पोर्न देखने के आरोप पर देना पड़ा इस्तीफा

क्रिसमस से पहले ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे को अपने सबसे करीबी सहयोगी और फर्स्ट सेक्रेटरी आॅफ स्टेट (उप प्रधानमंत्री) डैमियन ग्रीन के कैबिनेट से इस्तीफे के कारण बड़ा झटका लगा है।
Author लंदन | December 21, 2017 16:04 pm
फर्स्ट सेक्रेटरी ऑफ स्टेट (उप प्रधानमंत्री) डैमियन ग्रीन। (Source: REUTERS/File Photo)

क्रिसमस से पहले ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे को अपने सबसे करीबी सहयोगी और फर्स्ट सेक्रेटरी आॅफ स्टेट (उप प्रधानमंत्री) डैमियन ग्रीन के कैबिनेट से इस्तीफे के कारण बड़ा झटका लगा है। ग्रीन ने उनके द्वारा मंत्रियों की आचार संहिता का उल्लंघन किए जाने की पुष्टि होने के बाद इस्तीफा दिया है। संसदीय जांच में यह साबित होने के बाद कि वर्ष 2008 में हाउस आॅफ कॉमन्स कार्यालय में उनके कंप्यूटर पर पोर्नोग्राफी मिलने के दावों के संबंध में ग्रीन ने जानकारी होते हुए गलत और भ्रमित करने वाले बयान देकर मंत्रियों की आचार संहिता का उल्लंघन किया है।

अपने इस्तीफे में 61 वर्षीय ग्रीन ने लिखा है, ‘‘मैं माफी चाहता हूं कि इस बिन्दु पर मेरे बयान भ्रामक थे।’’ अपनी प्रतिक्रिया में टेरीजा मे ने ग्रीन के इस्तीफे पर गहरा दुख जताया है। गलत बर्ताव को लेकर जांच का सामना कर रहे ग्रीन ने इस बात से इनकार किया था कि वर्ष 2015 में उन्होंने पत्रकार केट मेल्टबी के साथ गलत व्यवहार किया था और वर्ष 2008 में हाऊस आॅफ कॉमन्स के अपने कंप्यूटर पर पोर्न वीडियो देखा था।

आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटिश कैबिनेट कार्यालय ने अपनी जांच में पाया कि कंप्यूटर पर मिली पोर्न सामग्री के संबंध में अनभिज्ञता वाला ग्रीन का बयान गलत और भ्रमित करने वाला था और ऐसा करके उन्होंने मंत्रियों के लिए तय आचार संहिता का उल्लंघन किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.