ताज़ा खबर
 

सेक्स के बदले पार्टी में पद! इमरान खान पर पूर्व पत्नी ने लगाए कई गंभीर आरोप

इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान को चार लोगों ने कानूनी नोटिस भेजा है। नोटिस भेजने वालों में पाकिस्तानी क्रिकेट खिलाड़ी वसीम अकरम का भी नाम है। रेहम पर आरोप है कि उन्होंने अपनी आने वाली किताब में इन सभी की सेक्स लाइफ के बारे में सनसनीखेज खुलासे किए थे।

रेहम खान (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

पाकिस्तान के क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान को चार लोगों ने कानूनी नोटिस भेजा है। नोटिस भेजने वालों में पाकिस्तानी क्रिकेट खिलाड़ी वसीम अकरम का भी नाम है। रेहम खान पर आरोप है कि उन्होंने अपनी आने वाली किताब में इन सभी की सेक्स लाइफ के बारे में सनसनीखेज खुलासे किए थे। नोटिस भेजने वालों में रेहम खान के पहले पति इजाज़ रहमान, क्रिकेट खिलाड़ी वसीम अकरम, ब्रिटेन के कारोबारी सैय्यद जुल्फिकार बुखारी और इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ़ के मीडिया समन्वयक अनिला ख्वाजा शामिल हैं। इन सभी ने दावा किया है कि रेहम खान ने अपनी आत्मकथा में उनको बदनाम करने की कोशिश की है। बता दें कि हाल ही में इस आत्मकथा की पाण्डुलिपि आॅनलाइन लीक हो गई थी। आने वाली किताब ‘रेहम खान’ में कथित तौर पर कई सिलिब्रिटीज के साथ रेहम के संपर्कों और इमरान खान के साथ उनके निकाह और फिर 15 महीने बाद तलाक के बारे में भी बात की गई है।

बीते 30 मई को रेहम खान को लंदन की कानूनी फर्म ने मुकदमे से पहले मानहानि का दावा करने वाला कानूनी नोटिस भेजा है। ये नोटिस डॉ. रहमान, वसीम अकरम, बुखारी और ख्वाजा की ओर से भेजा गया है। नोटिस में दावा किया गया है कि उनकी प्रकाशित होने वाली किताब की सामग्री नोटिस देने वालों के प्रति दुर्भावनापूर्ण, झूठी, गलत, अत्याधिक भ्रामक, मूर्खतापूर्ण, अमानवीय, तकलीफदेह, पूर्वाग्रह से भरी हुई, हानिकारक, अपमानजनक और बदनाम करने की नीयत से लिखी गई है।

नोटिस में रेहम खान की कथित किताब के कथित तौर पर लीक हुए कुछ बेहद गंभीर और संवेदनशील बातों का भी जिक्र किया गया है। ये बातें वसीम अकरम और बाकी तीन अन्य लोगों के खिलाफ कथित तौर पर लिखी गई हैं। नोटिस के मुताबिक, लीक हुई किताब की पांडुलिपि के पेज 402 और 572 पर रेहम खान ने आरोप लगाया है कि वसीम अकरम ने अपनी यौन कल्पनाओं को पूरा करने के लिए अपनी मर चुकी पत्नी को एक अश्वेत व्यक्ति के साथ सेक्स करने के लिए मजबूर किया। रेहम के मुताबिक वसीम अकरम खुद उसे अपनी पत्नी के साथ सेक्स करते हुए देख रहे थे।

नोटिस में लिखा गया है,” ये पूरी तरह से अपमानजनक, सम्मान को ठेस पहुंचाने वाला और वसीम अकरम की मर चुकी पत्नी के लिए अभद्र है। वसीम अकरम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जानेमाने पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेट खिलाड़ी और मीडिया हस्ती हैं। उन्हें क्रिकेट विशेषज्ञ और फर्स्ट क्लास क्रिकेट के इतिहास में सबसे बेहतरीन टेस्ट मैचों के तेज गेंदबाज के रूप में जाना जाता है। रेहम की कथित किताब के पन्ना संख्या 464 पर जिक्र है कि इमरान खान के लंदन में रहने वाले साथी बुखारी ने उनके लिए कई गंदे काम किए हैं। रेहम का आरोप है कि बुखारी ने लंदन में इमरान खान से संबंध बनाने के बाद गर्भवती हुई एक लड़की का गर्भपात करवाने के इंतजाम किए थे। नोटिस के मुताबिक, रेहम खान ने अपनी किताब में अनिला ख्वाजा पर इमरान खान के साथ अवैध जिस्मानी संबंध रखने और उनके ऊपर जरूरत से ज्यादा नियंत्रण रखने के आरोप लगाए हैं। अपनी कथित किताब की पांडुलिपि में रेहम ने अनिला को इमरान खान के हरम की सरदार कहा है।

कानूनी नोटिस के मुताबिक, रेहम ने अपने प​हले पति डॉ. रहमान को उनकी शादी में आने वाली कई विफलताओं के लिए जिम्मेदार बताया है। पांडुलिपि का पहला चेप्टर ही उनकी पहली शादी की कहानी से शुरू होता है। पेज पांच पर लिखा गया पहला चेप्टर द डोर’ उनकी पहली शादी की कहानी कहता है। नोटिस में आरोप लगाया गया है कि रेहम ने अपने पहले पति को दुष्ट, नीच और निर्दयी करार दिया है। रेहम को इस कानूनी नोटिस का जवाब देने के लिए 14 दिन का वक्त दिया गया है। उन्हें अपनी आत्मकथा को फिलहाल उसके वर्तमान स्वरूप में न प्रकाशित करने और अपमानजनक हिस्सों को निकालने के बाद ही प्रकाशित करने की हिदायत दी गई है। इससे पहले रेहम को यह भी लिखकर देना होगा कि पांडुलिपि मे लगाए गए आरोप झूठे हैं और किताब में दोबारा कभी प्रकाशित नहीं किए जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App