ताज़ा खबर
 

ब्रिटेनः स्वास्थ्य मंत्री ने सहयोगी को किस कर तोड़ा कोरोना प्रोटोकॉल, पद से देना पड़ा इस्तीफा, अफेयर का खुलासा हुआ तो तलाक की भी नौबत आई

कंजर्वेटिव नेता मैट हैनकॉक को CCTV फुटेज में अपने कार्यालय में सांसद जिना कोलाडैंगलो को किस करते हुए देखा गया था, इसके बाद से ही उन पर कोरोना नियमों का उल्लंघन करने के लिए इस्तीफा देने का दबाव बन गया था।

ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद अपनी 15 साल की शादी को भी तोड़ने का ऐलान किया। (फोटो- Mirror)

ब्रिटेन के कैबिनेट मंत्री मैट हैनकॉक ने शनिवार को स्वास्थ्य मंत्रालय से इस्तीफा दे दिया। दरअसल, हाल ही में एक सीसीटीवी फुटेज वायरल हुआ था, जिसमें उन्हें अपनी एक नजदीकी सहयोगी को किस करते देखा गया। इसे लेकर पहले उन पर सार्वजनिक स्थान में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को तोड़ने के आरोप लगे और उन्हें दबाव में मंत्री पद से इस्तीफा तक देना पड़ गया। अब सामने आया है कि हैनकॉक के इस वीडियो के सामने आने की वजह से उनके सहयोगी के साथ अफेयर का भी खुलासा हो गया, जिसे लेकर उन्होंने पत्नी से तलाक लेने की बात कही।

द संडे टाइम्स अखबार के मुताबिक, मैट हैनकॉक की पत्नी मार्था हैनकॉक की शादी को 15 साल से ज्यादा हो चुके हैं। मार्था जो कि पेशे से डॉक्टर हैं, को इससे पहले उनके पति के अफेयर के बारे में पता नहीं था। लेकिन सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद मैट हैनकॉक ने खुद पत्नी से शादी खत्म करने की बात कही। अब तक इस बारे में मार्था की तरफ से कोई भी बयान नहीं आया है। बता दें कि मैट और मार्था तीन बच्चों (दो बेटे और एक बेटी) के माता-पिता हैं।

42 वर्षीय कंजर्वेटिव नेता को सीसीटीवी कैमरे से मिली फोटोज में अपने कार्यालय में सांसद जिना कोलाडैंगलो (43) को किस करते हुए देखा गया था। कोलाडैंगलो हैनकॉक की पुरानी मित्र और सहयोगी हैं। बताया गया है कि सीसीटीवी फुटेज वायरल होने के बाद हैनकॉक ने किस करने की बात स्वीकार भी की थी। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री जॉनसन को लिखे पत्र में हैनकॉक ने कहा कि सरकार उन लोगों की ऋणी है जिन्होंने इस महामारी में बहुत कुछ खोया है। इसके साथ ही मंत्री ने घर से बाहर रहने पर सामाजिक दूरी का पालन करने के सरकारी नियमों का उल्लंघन करने पर दोबारा माफी मांगी।

ट्विटर पर साझा किये गए वीडियो में हैनकॉक ने कहा, “मैं प्रधानमंत्री को स्वास्थ्य मंत्री के पद से इस्तीफा सौंपने गया था।” उन्होंने कहा, “मैं समझ सकता हूं कि इस देश में सभी ने बहुत कुछ खोया है और हमारे जैसे लोग जो नियम बनाते हैं उन्हें इसका पालन करना चाहिए इसलिए मैंने इस्तीफा दे दिया।” हैनकॉक ने कहा कि अपने परिवार को इस तरह दर्द में डालने के लिए भी वे माफी चाहते हैं।

Next Stories
1 कोरोना: टीका लगवाने के बाद हुई कोई बात तो आपको क्या मिलेगा? जानें
2 विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा डेल्टा विषाणु सबसे अधिक संक्रामक, तेजी से फैल रहा
3 सहयोगी महिला का चुंबन लेकर कोविड प्रोटोकॉल तोड़ने पर ब्रिटेन के मंत्री का इस्तीफा, ‘द सन’ अखबार ने उनकी हरकतों की प्रकाशित की थीं तस्वीरें
आज का राशिफल
X