ताज़ा खबर
 

ब्रिटेन के राजदूत ने कबूला इस्लाम धर्म, पत्नी संग पूरी की हज यात्रा, ट्विटर पर मिल रहे बधाई संदेश

यूके के एक राजदूत ने इस्लाम धर्म कबूल कर लिया है। इतना ही नहीं उनकी पहली हज यात्रा भी पूरी हो गई है। जिस शख्स की यहां बात हो रही है उनका नाम सिमन कोलिस है

British ambassador,Simon Collis, islam यूके के राजदूत सिमन कोलिस अपनी पत्नी हुदा के साथ।(फोटो- ट्विटर)

यूके के एक राजदूत ने इस्लाम धर्म कबूल कर लिया है। इतना ही नहीं उनकी पहली हज यात्रा भी पूरी हो गई है। जिस शख्स की यहां बात हो रही है उनका नाम सिमन कोलिस है। वह सऊदी अरब में यूके के राजदूत हैं। वह रियाद में काम कर रहे थे। यूके का कोई सीनियर डिप्लोमेट पहली बार हज की यात्रा पर गया है। धर्म परिवर्तन के बाद सिमन को सोशल मीडिया पर लगातार बधाई संदेश मिल रहे हैं। सिमन के धर्म परिवर्तन और हज यात्रा के बारे में लोगों को उनके ट्विटर अकाउंट से ही पता लगा था। सिमन 60 साल के हैं और अंग्रेजी के साथ-साथ अच्छे से अरबी भी बोल लेते हैं। ट्विटर पर सिमन ने लिखा था, ‘ईश्वर आपका भला करे। मैंने 30 साल तक मुस्लिम लोगों के बीच रहने और हुदा (पत्नी) से शादी के बाद इस्लाम कबूल लिया है।’ ट्विटर पर उन्होंने अपनी पत्नी हुदा की फोटो भी पोस्ट की है। उन्होंने संदेश अरबी भाषा में ही लिखा था। उन्होंने 12 सितंबर को इस्लाम कबूलने की जानकारी सार्वजनिक की थी।

हालांकि, उनसे पहले उनकी फोटो को फौजिया अल-बकर ने पोस्ट कर दी थी। वह सऊदी की एक समाज सेविका हैं। उन्होंने लिखा था, ‘हज की यात्रा करने वाले ब्रिटेन के पहले राजदूत अपनी पत्नी हुदा के साथ। उन्होंने इस्लाम धर्म अपना लिया है।’ अंग्रेजी वेबसाइट टेलिग्राफ के मुताबिक, वह ब्रिटेन के पहले एंबेसडर हैं जो हज की यात्रा पर गए हैं। इससे पहले भी कई राजदूतों ने इस्लाम कबूला है लेकिन किसी ने अबतक हज की यात्रा नहीं की थी।

Next Stories
1 बांग्लादेशः सड़क हादसों में 17 लोगों की मौत, करीब 40 घायल
2 बलूचिस्तान पर भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ अपनाया आक्रामक रूख
3 US ने मार गिराया ISIS का सूचना मंत्री
यह पढ़ा क्या?
X