ताज़ा खबर
 

ब्रिटेन ने भूकंप प्रभावित नेपाल को 48 करोड़ रुपये से ज़्यादा की मदद दी

ब्रिटेन ने नेपाल में विनाशकारी भूकंप से प्रभावित हुए लोगों की सहायता के लिए 50 लाख पाउंड (48 करोड़ रुपये से ज्यादा) की सहायता दी है। इस भूकंप में 3200 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई...

Author April 27, 2015 2:28 PM
सरकार ने बताया कि करीब तीस करोड़ रुपये तुरंत की जरूरतों से निपटने के लिए जारी किए गए हैं जबकि तकरीबन 20 करोड़ रुपये रेड क्रॉस को दिए जाएंगे। (फ़ोटो-पीटीआई)

ब्रिटेन ने नेपाल में विनाशकारी भूकंप से प्रभावित हुए लोगों की सहायता के लिए 50 लाख पाउंड (48 करोड़ रुपये से ज्यादा) की सहायता दी है। इस भूकंप में 3200 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई।

सरकार ने आज बताया कि करीब तीस करोड़ रुपये तुरंत की जरूरतों से निपटने के लिए जारी किए गए हैं जबकि तकरीबन 20 करोड़ रुपये रेड क्रॉस को दिए जाएंगे।

प्रधानमंत्री डैविड कैमरून ने ट्वीट किया कि ब्रिटेन की एक खोज और बचाव टीम को कल रात भेज दिया गया है और आज आरएएफ का विमान भेजा जा रहा है।

कई ब्रिटेन के नागरिक शनिवार को आए भूकंप और उसके बाद के शक्तिशाल झटकों में फंस गए हैं।

माउंट एवरेस्ट पर हुए हिमस्खलन में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई है। पर्वतारोही और उनके गाइड का संपर्क एवरेस्ट के तबाह आधार शिविर से टूट गया है और वह नीचे आने में असमर्थ हैं क्योंकि रस्सियां और सीढ़ियां हिमस्खलन में दब गई हैं।

HOT DEALS
  • I Kall Black 4G K3 with Waterproof Bluetooth Speaker 8GB
    ₹ 4099 MRP ₹ 5999 -32%
    ₹0 Cashback
  • Honor 8 32GB Pearl White
    ₹ 14210 MRP ₹ 30000 -53%
    ₹1500 Cashback

ब्रिटेन के विदेश मंत्री फिलीप हैम्मॉन्ड ने कहा कि नेपाल में कई सौ ब्रिटिश नागरिक हो सकते हैं। फिलहाल किसी भी ब्रिटिश नागरिक के मारे जाने या घायल होने की कोई खबर नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App