ताज़ा खबर
 

काबुल: 4 आतंकियों ने इराकी दूतावास को बनाया निशाना, कार धमाके बाद गोलीबारी जारी

पुलिस के एक प्रवक्‍ता ने कहा है कि सुरक्षा बल मौके पर मौजूद हैं और वहां गोलीबारी हो रही है।

घटनास्‍थल की शुरुआती तस्‍वीर। (Source: Twitter)

अफगानिस्‍तान की राजधानी काबुल में इराकी दूतावास के बाहर ‘आत्‍मघाती धमाके’ की ख़बर है। एएफपी के अनुसार, घटना शहर के उत्‍तरी-पश्चिमी इलाके शॉ-ए नॉ में हुई। पुलिस के एक प्रवक्‍ता ने कहा है कि सुरक्षा बल मौके पर मौजूद हैं और वहां गोलीबारी हो रही है। एएनआई के अनुसार, सुरक्षा बलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया है। जबकि एक पुलिसकर्मी घायल हुआ है। एक्‍सप्रेस.को.यूके के अनुसार, प्रत्‍यक्षदर्शियों ने भारी धमाका सुना और धुआं उठता देखा। हमले में कितने हताहत हुए हैं, इसकी जानकारी अभी नहीं मिल सकी है। पुलिस के अ‍नुसार, पहले हमलावरों ने दूतावास के बाहर कार में धमाका किया, फिर बिल्डिंग में घुसने की कोशिश हुई। अमाक न्‍यूज एजेंसी के अनुसार, हमले की जिम्‍मेदारी आईएस ने ली है। गृह मंत्रालय के प्रवक्‍ता नजीब दानिश ने एपी को बताया कि इराकी राजनयिक सुरक्षित हैं और उन्‍हें बचा लिया गया है। घटनास्‍थल को चारों तरफ से घेर लिया गया है। एपी से बातचीत में एक दुकान मालिक हफीजुल्‍लाह ने कहा कि उसने दो पुलिसकर्मियों की लाशें जमीन पर पड़ी देखीं, फिर हथ‍ियारबंद सैनिक आये और इलाके को घेर लिया गया।

काबुल में इस साल कई हमले हुए हैं जिनकी जिम्‍मेदारी तालिबान या कथित इस्‍लामिक स्‍टेट ने ली है। यह हमला किसने किया है, यह अभी तक पता नीं चल पाया है। एक सुरक्षा अधिकारी के अनुसार, आत्‍मघाती हमलावार ने इराकी दूतावास कम्‍पाउंड और पुलिस हेडक्‍वार्टर्स के इलाके को निशाना बनाया। इसी महीने, 24 जुलाई को आत्‍मघाती हमलावार ने कार में विस्‍फोट किया था, जिसमें 35 लोग मारे गये थे और 42 लोग घायल हुए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App