ताज़ा खबर
 

34 साल बाद कब्र से गायब हुआ दिग्गज खिलाड़ी का शव, फैमिली परेशान

हाल ही में मेज के मेयर राफेल टुबाराओ ने गारिंचा के 84वें जन्मदिन के अवसर पर एक समारोह का आयोजन किया था। इस दौरान, नगर निगम के श्रमिकों ने गारिंचा के शव को जहां दफनाया गया था।

Author June 1, 2017 8:46 PM
दिग्गज फुटबॉलर गारिंचा का शव गायब। सांकेतिक फोटो (photo source- Indian Express)

ब्राजील के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में शुमार गारिंचा का शव कब्रिस्तान स्थित उनके पारिवारिक शव कक्ष (वॉल्ट) से गायब हो गया है। समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, गारिंचा के परिवार के एक सदस्य ने समाचार पत्र ‘ओ ग्लोबो’ को इसकी जानकारी दी। गारिंचा का 1983 में 49 साल की उम्र में निधन हो गया था और उन्हें मेज स्थित कब्रिस्तान में उनके पारिवारिक शव कक्ष में दफनाया गया था। 34 साल बाद कब्र से उनके शव का गायब हो जाना सभी के लिए चिंता का विषय बन गया है।

हाल ही में मेज के मेयर राफेल टुबाराओ ने गारिंचा के 84वें जन्मदिन के अवसर पर एक समारोह का आयोजन किया था। इस दौरान, नगर निगम के श्रमिकों ने गारिंचा के शव को जहां दफनाया गया था, उस स्थान के बारे में जानने की मांग की, तो उन्होंने पाया कि गारिंचा का शव वहां नहीं है। कब्रिस्तान के प्रबंधक प्रिसिला लिबेरिया ने समाचार पत्र से कहा कि हो सकता है कि गारिंचा का शव 10 साल पहले हटाए जाने के कारण लापता हो गया हो। लिबेरिया ने कहा कि इस मामले की जांच की जा रही है।

एक दशक पहले गारिंचा के एक रिश्तेदार को इस आशय की जानकारी मिली थी कि परिवार के किसी अन्य सदस्य को दफनाने के लिए गारिंचा के शव को निकाला गया है लेकिन कथित रूप से शव निकाले जाने के दौरान परिवार का कोई सदस्य मौजूद नहीं था और न ही परिवार को इसकी आधिकारिक जानकारी दी गई थी। ब्राजील की राष्ट्रीय टीम के लिए गारिंचा ने 1955 से 1966 के दौरान 50 मैच खेले थे। वह 1958 और 1962 में ब्राजील की विश्व कप विजेता टीम के सदस्य भी थे।

 

मशहूर इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने BCCI के प्रशासक पद से दिया इस्तीफा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App