ताज़ा खबर
 

ब्राजील: नए राष्ट्रपति माइकल टेमर के ख़िलाफ़ कई शहरों में विरोध प्रदर्शन

सीनेट की ओर से राष्ट्रपति डिल्मा रोउसेफ को पिछले सप्ताह हटाए जाने के बाद टेमर ने पिछले ही सप्ताह सत्ता संभाली है।

Author रियो डी जेनेरियो | September 8, 2016 12:08 pm
ब्राज़ील की राजधानी ब्रासीलिया में बुधवार (7 सितंबर) को स्वतंत्रता दिवस सेना परेड के बाद देश के नए राष्ट्रपति माइकल टेमर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते डिल्मा रोउसेफ समर्थक । (AP Photo/Eraldo Peres)

ब्राजील के विभिन्न शहरों में देश के नए राष्ट्रपति माइकल टेमर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं। खबरों के पोर्टल जी1 ने बुधवार (7 सितंबर) को 40 शहरों में विरोध प्रदर्शनों की जानकारी दी। बुधवार को ब्राजील का स्वतंत्रता दिवस भी था। इसी दिन रियो डी जेनेरियो में पैरालंपिक खेलों का उद्घाटन भी था। देश की वित्तीय राजधानी साओ पाउलो में सबसे बड़ा विरोध प्रदर्शन हुआ। आयोजकों का दावा है कि हजारों लोग शहर के बीचोंबीच पॉलिस्ता एवेन्यू पर मार्च निकाल रहे हैं। पुलिस ने इन हजारों लोगों की सटीक संख्या की जानकारी नहीं दी है। अन्य विरोध प्रदर्शनों में से अधिकतर काफी छोटे रहे हैं। सीनेट की ओर से राष्ट्रपति डिल्मा रोउसेफ को पिछले सप्ताह हटाए जाने के बाद टेमर ने पिछले ही सप्ताह सत्ता संभाली है। सीनेट ने डिल्मा को बजट प्रबंधन में वित्तीय जिम्मेदारी से जुड़े नियमों को तोड़ने के लिए हटाया है। डिल्मा ने खुद पर लगे इन आरोपों को गलत बताया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App