ताज़ा खबर
 

दावा: लादेन से पैसा लेकर नवाज शरीफ ने लड़ा चुनाव, सत्‍ता में आए तो दिखा दिया ठेंगा

किताब के मुताबिक, इस्लामी व्यवस्था लाने के शरीफ के संकल्प को ख्वाजा और ओसामा ने पसंद किया।

Author इस्लामाबाद | Updated: February 29, 2016 6:48 PM
Shamama Khalid, Osama bin Laden, Nawaz Sharif, al-Qaida, Pakistan, Khalid Khawaja Shaheed-i-Aman, ISI, Pakistan People's Partyपूर्व आईएसआई सदस्य खालिद ख्वाजा की पत्नी शमाम खालिद की पुस्तक ‘खालिद ख्वाजा : शहीद ए अमन’ में यह दावा किया गया।

एक नई किताब में दावा किया गया है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को 1990 में बेनजीर भुट्टो के नेतृत्‍व वाली पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए अलकायदा के प्रमुख ओसामा बिन लादेन से धन मिला था। पूर्व आईएसआई सदस्य खालिद ख्वाजा की पत्नी शमाम खालिद की पुस्तक ‘खालिद ख्वाजा : शहीद ए अमन’ में दावा किया गया है कि इस्लामी व्यवस्था लाने के शरीफ के संकल्प को ख्वाजा और ओसामा ने पसंद किया।

पुस्तक में कहा गया, ‘‘पीएमएल एन के प्रमुख मियां मोहम्मद नवाज शरीफ को जिया शासन के खत्म होने के बाद बेनजीर भुट्टो के नेतृत्‍व वाली पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए अलकायदा के संस्थापक ओसामा बिन लादेन से धन मिला।’’ उधर, ‘डान’ ने सोमवार को खबर दी कि ओसामा द्वारा शरीफ को बड़े पैमाने पर धन से मदद के बावजूद शरीफ सत्ता में आने के बाद अपने सभी वादों से पीछे हट गये।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पाकिस्तानी गवर्नर के हत्यारे को दी गई फांसी, इस्लामी कट्टरपंथियों ने किए प्रदर्शन
2 Oscars 2016: लेबनान के डिजाइनर की ड्रेस में बेहद खूबसूरत दिखीं प्रियंका, GOOGLE पर भी छाईं
3 Oscars 2016 List: ‘‘द रेवनैंट’’ के लिए बेस्‍ट एक्‍टर बने डिकैप्रियो, भारतवंशी को बेस्‍ट डॉक्‍यूमेंट्री का अवॉर्ड
राशिफल
X