अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के जापान दौरे के बीच बम धमाके की चेतावनी - Bomb Explosionn Warning in Japan, US President Donald Trump is on Asia Tour - Jansatta
ताज़ा खबर
 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के जापान दौरे के बीच बम धमाके की चेतावनी

जापान में बम धमाके संबंधित चेतावनी या धमकी मिलनी बेहद असामान्य बात है।

Author टोक्यो | November 6, 2017 1:23 PM
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जापानी राष्ट्रपति शिंजो आबे के साथ। (Photo- AP)

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के टोक्यो में आयोजित चर्चा शुरू करने के बाद जापान में बम धमाके की धमकी मिली है। पुलिस ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। इस तरह की धमकी जापान में दुर्लभ है। ट्रंप ने भारी सुरक्षा के बीच अपनी एशिया यात्रा शुरू की है। जापान में बम धमाके संबंधित चेतावनी या धमकी मिलनी बेहद असामान्य बात है। चेतावनी के किसी भी मामले में विस्फोटक पदार्थ बरामद नहीं किए गए हैं। बम धमाके की यह चेतावनी राजधानी से दूर इलाकों से मिली थी। पुलिस प्रवक्ता ने एएफपी को बताया कि पश्चिमी सिगा प्रांत में एक नौका कंपनी को एक व्यक्ति ने फोन करके एक पर्यटन जहाज के भीतर बम लगे होने और एक घंटे के भीतर इसमें विस्फोट होने का दावा किया था।

पुलिस ने संबंधित जहाज के स्थान का पता लगाकर उसकी तलाशी ली लेकिन उसमें से विस्फोटक पदार्थ बरामद नहीं हुआ। प्रवक्ता ने बताया, ”कुल 290 यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। पुलिस फोन करने वाले व्यक्ति की तलाश कर रही है।” इसी तरह का एक फोन कॉल हिरोशिमा स्थित एक नौका कंपनी को भी मिली। फोन कॉल में दावा किया गया था कि कंपनी के एक जहाज में एक घंटे के भीतर बम विस्फोट होगा।

इसके बाद नौका अभियानों को प्रांत के तट से लेकर इत्सुकुशिमा तक अस्थाई रूप से रोक दिया गया। ओसाका के एक विभागीय स्टोर में भी विस्फोटक होने की चेतावनी मिली थी लेकिन यहां से भी कोई विस्फोटक पदार्थ बरामद नहीं हुआ। जीजी प्रेस के मुताबिक, क्योटो में भी एक ट्रेन संचालक को संजो स्टेशन पर एक घंटे के भीतर बम विस्फोट होने की गुमनाम सूचना मिली। यह स्टेशन पर्यटन स्थलों के निकट है। ट्रेन कंपनी ने स्टेशन को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया, जिससे 8,000 लोग प्रभावित हुए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App