ताज़ा खबर
 

नेपाल: भारतीय दूतावास के नजदीक धमाका, क्षतिग्रस्त हुई दीवार

सूत्रों के अनुसार, इस हमले के पीछे पाकिस्तानी खूफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ हो सकता है और आईएसआई इसी तरह अन्य भारतीय दूतावासों को भी निशाना बनाने की योजना बना रही है।

नेपाल में स्थित भारतीय दूतावास (express photo)

नेपाल में स्थित भारतीय दूतावास के नजदीक धमाके की खबर है। इस धमाके में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, लेकिन इस धमाके में भारतीय दुतावास की दीवार की ढह गई है। सोमवार रात नेपाल के बिराटनगर में स्थित भारतीय दूतावास के पास यह धमाका हुआ। बताया जा रहा है कि मोटरसाइकिल पर सवार दो अज्ञात युवकों ने यहां पर बम लगाया था। फिलहाल नेपाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। सूत्रों के अनुसार, इस हमले के पीछे पाकिस्तानी खूफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ हो सकता है और आईएसआई इसी तरह अन्य भारतीय दूतावासों को भी निशाना बनाने की योजना बना रही है।

नेपाल के एक अखबार दैनिक नेपाल के अनुसार, पुलिस के शीर्ष अधिकारी अरुण कुमार ने बताया है कि इस धमाके में भारतीय दूतावास की पश्चिम दिशा की दीवार को नुकसान पहुंचा है। गौरतलब है कि नेपाल में हाल ही में कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ नेपाल की सरकार बनी है, जिसकी बागडोर केपी शर्मा ओली के हाथ में है। बता दें कि केपी शर्मा ओली का झुकाव चीन की तरफ ज्यादा रहा है, यही वजह है कि नेपाल में भारत विरोध बढ़ने की आशंका है। अब भारतीय एम्बेसी के बाहर कथित आईएसआई के हमले के बाद यह आशंका सच साबित होती दिखाई दे रही है। हाल ही में पाकिस्तान के पीएम शाहिद खाकन अब्बासी ने नेपाल का दौरा किया था, जिस तरह से चीन नेपाल में अपना प्रभाव बढ़ा रहा है, उसे देखते हुए पाकिस्तान के पीएम की यह यात्रा काफी अहम मानी जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App