ताज़ा खबर
 

बांग्‍लादेश: हिंदुओं के धार्मिक कार्यक्रम में कई बम धमाके, 6 घायल, तीन की हालत गंभीर

पुलिस के मुताबिक, कुछ वक्‍त पहले ही मंदिर के पुजारियों को धमकी दी गई थी कि वे कोई धार्मिक कार्यक्रम न करें।

Author ढाका | Updated: December 5, 2015 2:34 PM
बांग्‍लादेश, बांग्‍लादेश धमाका, बांग्‍लादेश हिंदू धमाका, बांग्‍लादेश इस्‍लामिक स्‍टेट, बांग्‍लादेश ढाका, बांग्‍लादेश आईएसआईएस, बांग्‍लादेश ब्‍लॉगर हत्‍या, Bomb blast, Bangladesh, Hindu Gathering, Six injured, Islamic State, Terror Attack, Dhaka ब्‍लॉगर निलॉय चौधरी की इस साल अगस्‍त में उनके घर में ही हत्‍या कर दी गई थी। (FILE: Express Photo by Tapan Dey)

उत्‍तरी बांग्‍लादेश में शनिवार को हिंदुओं के एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान हुए सिलसिलेवार बम धमाकों में कम से कम छह लोग घायल हो गए। इनमें से तीन की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। घटना राजधानी ढाका से 415 किमी दूर स्‍थ‍ित दीनजपुर जिले में हुआ। पुलिस ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स को बताया कि रासमेला नामक धार्मिक कार्यक्रम में सैकड़ों लोग इकट्ठे हुए थे कि तभी कई बम धमाके हुए। पुलिस के मुताबिक, कुछ वक्‍त पहले ही मंदिर के पुजारियों को धमकी दी गई थी कि वे कोई धार्मिक कार्यक्रम न करें। हालांकि, मुस्‍ल‍िम बहुल बांग्‍लादेश में हिंदू धार्मिक कार्यक्रमों को निशाना बनाए जाने की घटनाएं न के बराबर होती हैं।

बता दें कि इसी क्षेत्र में बीते महीने एक इतालवी डॉक्‍टर पर फायरिंग हुई थी, जिसमें वो घायल हो गया था। इसके अलावा, एक इतालवी और जापानी नागरिक की हत्‍या भी की जा चुकी है। इन दोनों हत्‍याओं की जिम्‍मेदारी आतंकी संगठन आईएसआईएस ने ली थी। देश में बीते एक साल में इस्‍लामिक आतंकवाद की घटनाओं में तेजी आई है। देश में कई ब्‍लॉगर्स की हत्‍या की जा चुकी है। इनमें एक बांग्‍लादेशी मूल का अमेरिकी नागरिक भी शामिल है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पाकिस्‍तान की लाल मस्जिद से जुड़े हैं कैलिफोर्निया गोलीबारी के तार, ओबामा ने किया शरीफ को फोन
2 पाकिस्‍तान में ईशनिंदा कानून: सैकड़ों बने शिकार, पर इसे खत्‍म करना सुप्रीम कोर्ट के बूते की भी बात नहीं
3 नाइट क्लब हुई ऐसी वारदात कि 16 लोगों को गवानी पड़ी अपानी जान
ये पढ़ा क्या?
X