ताज़ा खबर
 

बोको हराम की हैवानियत: 150 मुस्लमानों को नमाज के वक्त गोलियों से भून डाला

उत्तर पूर्वी नाइजीरिया के गांवों में संदिग्ध बोको हराम के आतंकवादियों ने घरों और मस्जिदों पर हमला कर करीब 150 लोगों की हत्या कर दी।

Author July 3, 2015 3:46 PM
नमाज पढ़ रहे लोगों पर बोको हराम ने चलाईं गोलियां, 150 मरे (फोटो: रॉयटर्स)

उत्तर पूर्वी नाइजीरिया के गांवों में संदिग्ध बोको हराम के आतंकवादियों ने घरों और मस्जिदों पर हमला कर करीब 150 लोगों की हत्या कर दी।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आतंकवादियों ने मस्जिदों में नमाज पढ़ते पुरूषों और बच्चों को मार डाला तथा घरों में खाना पकाती महिलाओं को गोली मार दी।

मई में राष्ट्रपति मुहम्मदू बुहारी के सत्ता में आने के बाद चरमपंथी समूह का यह भीषण हमला था। कल के हमले में बोरनो राज्य के तीन दूर दराज वाले गांवों में दर्जनों आतंकवादियों ने धावा बोल दिया और वहां के निवासियों का नरसंहार करने लगे तथा घरों में आग लगा दी।

शवों की गिनती करने वाले कुकावा गांव के कोलो नाम के एक निवासी ने बताया, बंदूकधारियों ने कम से कम 97 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी।

कोलो ने कहा, उन्होंने मेरे सगे चाचा के परिवार को तबाह कर दिया़। उन्होंने उनके साथ उनके पांच बच्चों को मार दिया और उनके पूरे घर को जला दिया।

हमले का गवाह रहे एक मछुआरे ने मरने वालों की संख्या बताई।

मैदुगुरी से बचकर निकले एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी बाबामी अलहाजी कोलो ने बताया कि हमला बोरनो राज्य की राजधानी में हुआ और बुधवार की शाम 50 से अधिक आतंकवादियों ने गांव पर हमला बोल दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X