ताज़ा खबर
 

बोकोहराम ने 68 लोगों की हत्या की

पूर्वोत्तर नाइजीरिया में बोर्नो प्रांत के गवर्नर ने कहा है कि इस्लामी कट्टरपंथी संगठन बोकोहराम ने उनके राज्य के एक दूरस्थ इलाके में 68 ग्रामीणों को मार डाला..

Author माइदुगुरी | August 31, 2015 12:51 PM
बोकोहराम, नाइजीरिया, 68 ग्रामीणों की हत्या, Boko Haram, Borno, Baanu village, Nigeriaइस्लामी कट्टरपंथी संगठन बोकोहराम ने पिछले छह वर्षों में करीब 20,000 लोगों की हत्या कर दी है। (फाइल फोटो)

पूर्वोत्तर नाइजीरिया में बोर्नो प्रांत के गवर्नर ने कहा है कि इस्लामी कट्टरपंथी संगठन बोकोहराम ने उनके राज्य के एक दूरस्थ इलाके में 68 ग्रामीणों को मार डाला।

काशिम शेट्टीमा ने उन 219 लड़कियों के माता-पिता के साथ एक मुलाकात के दौरान कल इस हमले की पुष्टि की जिनका पिछले साल अतिवादियों ने इलाके के एक स्कूल से अपहरण कर लिया था लेकिन उन्होंने इस बारे में और अधिक जानकारी नहीं दी।

चिबोक के एक स्कूल से छात्राओं के अपहरण की घटना को गत गुरूवार को 500 दिन पूरे हो गए। बानू गांव के निवासियों ने कहा कि उन पर शुक्रवार रात को बोकोहराम ने हमला किया था।

किसान मुस्तफा अलिबे ने कहा, ‘‘जब हम रात झाड़ियों में छुपकर बिताने के बाद सुबह गांव लौटे तो हमने गांव की गलियों में लाशें पड़ी देखीं।’’ बोकोहराम ने पिछले छह वर्षों में करीब 20,000 लोगों की हत्या कर दी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भारत ने पाक पर युद्ध ‘लादने’ की कोशिश की तो भारी क़ीमत चुकानी पड़ेगी: रक्षा मंत्री
2 शरीफ ने राइस से कहा, भारत के साथ सार्थक बातचीत चाहता है पाकिस्तान
3 यहां के पत्रकारों को मिस्र में सजा सुनाए जाने से अमेरिका चिंतित
ये पढ़ा क्या?
X