ताज़ा खबर
 

इस देश में बोकोहराम का कहर, कर डाली 80 लोगों की हत्या

संदिग्ध बोको हराम के घुड़सवार बंदूकधारियों ने सप्ताहांत में नाइजीरिया के अशांत उत्तरपूर्व के तीन गांवों में लगभग 80 लोगों की हत्या कर दी है।

Author Updated: September 1, 2015 3:52 PM
नाइजीरिया, बोकोहराम, हत्या, घुड़सवार बंदूकधारी, nigeria, bokoharam, cavalier gunman, murderयहां फैली दहशत, बोकोहराम ने किया 80 लोगों को लहुलुहान (PHOTO-IE)

संदिग्ध बोको हराम के घुड़सवार बंदूकधारियों ने सप्ताहांत में नाइजीरिया के अशांत उत्तरपूर्व के तीन गांवों में लगभग 80 लोगों की हत्या कर दी है। यह जानकारी सर्तकता समिति के सदस्य और निवासियों ने सोमवार को दी।

अतिवादी समूह की तरफ किया गया यह हमला छह वर्ष से जारी उग्रवाद का हालिया खूनखराबा था जिसका उद्देश्य अस्थिर क्षेत्र में एक इस्लामिक स्टेट बनाने का है।

बोको हराम के साथ संघर्ष करने वाले बाबाकुरा कोलो ने बताया कि शुक्रवार को बोरनो स्टेट के बानू गांव में किये गये हमले में 68 व्यक्ति मारे गये जबकि निवासियों ने बताया कि शनिवार और रविवार को दो अन्य गांवों में 11 अन्य लोगों की गोली मार कर हत्या कर दी गयी।

कोलो ने बताया, ‘हमें शुक्रवार देर रात बानू गांव में हमले की खबर मिली जहां पर बोको हराम के बंदूकधारी घोड़ों पर सवार होकर आए और ग्रामीणों पर गोलीबारी की। हमले में 68 व्यक्ति मारे गये।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अमेरिकाः आतंकी समूहों को बढ़ावा दे रहा है पाकिस्तान
2 आईएस ने इराकी लड़ाकों को जंजीरों से बांधकर जिंदा जलाया
3 पहली बार पाकिस्तान में किसी को मिली हिंदी में एमफिल
Ind Vs Aus 4th Test Live
X