ताज़ा खबर
 

ट्रंप को ‘अहंकारी’ बताने वाले जिंदल ने कहा, हिलेरी क्लिंटन के बजाए डोनाल्ड ट्रंप को दूंगा अपना वोट

लुइसियाना के पूर्व गवर्नर बॉबी जिंदल ने तर्क दिया कि वह हिलेरी से बेहतर हैं। हिलेरी डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बनने की संभावना हैं।

Author वॉशिंगटन | May 4, 2016 9:08 PM
Bobby Jindal, Bobby Jindal News, Donald Trump Cabinet, Bobby Jindal Trump, Indo US Bobby Jindalलुइसियाना के पूर्व गवर्नर बॉबी जिंदल। (एपी फाइल फोटो)

एक समय डोनाल्ड ट्रंप के धुर विरोधी रहे एवं राष्ट्रपति पद के चुनाव में पार्टी उम्मीदवार बनने के पूर्व दावेदार बॉबी जिंदल ने कहा कि यदि ट्रंप रिपब्लिकन उम्मीदवार बनते हैं, तो वह उनके लिए मतदान करेंगे। जिंदल ने मंगलवार (3 मई) को सीएनएन को दिए एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘मुझे लगता है कि वह हिलेरी क्लिंटन से बेहतर होंगे, मुझे नहीं लगता कि चयन करने के लिए ये अच्छे विकल्प हैं। यदि वह उम्मीदवार बनते हैं तो मैं अपनी पार्टी के उम्मीदवार को समर्थन दूंगा। मैं इसे लेकर खुश नहीं हूं, लेकिन मैं हिलेरी क्लिंटन के बजाए उन्हें वोट दूंगा।’’

लुइसियाना के पूर्व गवर्नर जिंदल कुछ महीने पहले तक स्वयं पार्टी उम्मीदवार बनने की दौड़ में शामिल थे और पिछले साल जब उन्होंने नेशनल प्रेस क्लब में ट्रंप पर जोरदार हमला शुरू किया था, तब उसके कुछ ही समय बाद उनकी लोकप्रियता का दर एक प्रतिशत से भी नीचे गिर गया था। उस समय जिंदल ने ट्रंप को ‘‘अहंकारी’’ और ‘‘खतरनाक’’ बताया था लेकिन अब उनका कहना है कि वह ट्रंप के लिए मतदान करेंगे। उन्होंने तर्क दिया कि वह हिलेरी से बेहतर हैं। हिलेरी डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बनने की संभावना हैं।

जिंदल ने ट्रंप के इंडियाना प्राइमरी चुनाव जीतने और रिपब्लिकन पार्टी का संभावित उम्मीदवार बनने के कुछ ही घंटों पहले कहा, ‘‘मुझे लगता है कि डोनाल्ड ट्रंप ने मध्यम वर्ग की चिंताओं को भुनाया है। वह जो बात कह रहे हैं, मतदाता उन बातों पर प्रतिक्रिया दे रहे है, इसलिए वह जीत रहे हैं। वह कह रहे हैं कि वह उनके लिए लड़ेंगे।’’ उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि ट्रंप के लिए हिलेरी को हराना आसान नहीं होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कनाडा के शहर में भड़की आग, घरों को खाली करने का नोटिस
2 सिख पगड़ी मामला : पांच लोगों की जमानत मंजूर, ईशनिंदा कानून के तहत हुए थे गिरफ्तार
3 एफ-16 खरीद मामला: अमेरिका ने कहा, पाकिस्तान के साथ संबंधों से ध्यान हटाने की कोई मंशा नही
Ind vs Aus 1st T20 Live
X