ताज़ा खबर
 

अफगानिस्‍तान में भारतीय वाणिज्‍य दूतावास के पास धमाका, छह मरे, 10 दिन में तीसरा हमला

अफगानिस्‍तान के पूर्वी शहर जलालाबाद में बुधवार को भारतीय वाणिज्‍य दूतावास के पास एक बम धमाका हुआ। बम धमाका भारतीय वाणिज्‍य दूतावास से 200 मीटर दूर हुआ और इसमें कम से कम तीन पुलिसकर्मियों के मारे गए हैं। सभी भारतीय सुरक्षित बताए जा रहे हैं। अफगानिस्‍तान में पिछले 10 दिन में भारतीय दूतावासों पर यह […]
अफगानिस्‍तान के मजार शरीफ स्थित भारतीय कांसुलेट में आतंकियों ने 3 जनवरी को घुसने की कोशिश की थी।

अफगानिस्‍तान के पूर्वी शहर जलालाबाद में बुधवार को भारतीय वाणिज्‍य दूतावास के पास एक बम धमाका हुआ। बम धमाका भारतीय वाणिज्‍य दूतावास से 200 मीटर दूर हुआ और इसमें कम से कम तीन पुलिसकर्मियों के मारे गए हैं। सभी भारतीय सुरक्षित बताए जा रहे हैं। अफगानिस्‍तान में पिछले 10 दिन में भारतीय दूतावासों पर यह तीसरा हमला है।

Read Also: पाकिस्‍तान के क्‍वेटा में पोलियो सेंटर के पास धमाका, 14 लोग मारे गए, सुसाइड ब्‍लास्‍ट का अंदेशा

इससे पहले तीन जनवरी को मजार ए शरीफ में आतंकियों ने भारतीय कांसुलेट में घुसने का प्रयास किया था। आतंकियों को मारने का यह ऑपरेशन चार जनवरी को समाप्‍त हुआ था। इस हमले में एक पुलिसकर्मी की जान गई थी जबकि तीन नागरिकों समेत नौ लोग घायल हो गए थे। अफगान पुलिस के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि इस हमले के पीछे पाकिस्‍तानी सेना का हाथ था।

Read Also: PM मोदी की यात्रा से दो दिन पहले अफगानिस्‍तान में भारतीय मिशन पर फिदायीन हमले की कोशिश नाकाम

वहीं आठ जनवरी को हेरात में भारतीय कांसुलेट के पास एक विस्‍फोटकों से भरा हुआ वाहन मिला था। इस मामले में एक व्‍यक्ति को गिरफ्तार किया था।

Read Alsoअफगानिस्‍तान: जलालाबाद में भारतीय कॉन्‍सुलेट के पास धमाका

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.