ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान में नमाज के बाद धमाका, सीनेट के उपाध्यक्ष समेत 25 की मौत

धमाका एक कार में हुआ। इस ब्लास्ट में पाकिस्तानी संसद के उपसभापति मौलाना अब्दुल गफूर हैदरी भी घायल हुए हैं।

पाकिस्तान के दक्षिण पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में शुक्रवार (12 मई) को हुए शक्तिशाली बम विस्फोट में सीनेट के उपाध्यक्ष मौलाना अब्दुल गफूर हैदरी समेत कई लोग घायल हो गए जबकि कम से कम दस लोगों की मौत हो गई। हैदरी को निशाना बनाकर यह बम धमाका तब किया गया जब प्रांत के मस्तंग इलाके में शुक्रवार की नमाज के बाद लोगों को संबोधित करके वह धार्मिक स्थल से बाहर निकले ही थे। जिस जगह विस्फोट हुआ वह इलाका प्रांत की राजधानी क्वेटा से लगभग 70 किमी दूर है। इस फिदायीन हमले में दस लोग मारे गए।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अब्दुल रज्जाक चीमा ने बताया कि विस्फोट में 30 से 40 लोग घायल हुए, हैदरी भी मामूली रूप से घायल हुए हैं। जियो टीवी ने सूत्रों के हवाले से बताया कि हैदरी को सिविल अस्पताल ले जाया गया। हैदरी ने दुनिया टीवी को बताया कि उन्हें मामूली चोट आई है।

टीवी फुटेज में हैदरी का बुरी तरह क्षतिग्रस्त वाहन दिखाया गया। विस्फोट के वक्त वह कार में बैठे थे। इस हमले में उनके वाहन चालक की मौत हो गई। हैदरी, मौलाना फजलुर रहमान के संगठन जमियत उलेमा ए इस्लाम फजल के सदस्य हैं। अब तक हमले की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नहीं ली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App