अफगानिस्तान में कब्रिस्तान के पास तीन धमाके, 20 की मौत, 90 घायल, सीनेटर के बेटे को कर रहे थे दफन - Blast in Afghanistan: many dead in cemetery attack in Khair Khana area of Afghanistan, Senator Ezadyar son was being buried - Jansatta
ताज़ा खबर
 

अफगानिस्तान में कब्रिस्तान के पास तीन धमाके, 20 की मौत, 90 घायल, सीनेटर के बेटे को कर रहे थे दफन

Blast in Afghanistan: जिस समय यह धमाका हुआ तब कब्रिस्तान में सीनेटर एजादयार के बेटे को दफन किया जा रहा था।

Author June 3, 2017 9:12 PM
सुरक्षाबलों ने आस-पास के इलाके को घेर लिया है। (Photo: Reuters)

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के खैर खाना इलाके में सीनेटर एजादियार के बेटे के अंतिम संस्कार के दौरान तीन बम विस्फोट हुए, जिसमें 20 लोगों की मौत हो गई और 90 अन्य घायल हो गए। एक सुरक्षा अधिकारी ने पुष्टि की है कि बादामबाग इलाके में मोहम्मद सलीम एजादियार के अंतिम संस्कार के दौरान बम विस्फोट हुए।

सूत्रों के मुताबिक, स्थानीय समयानुसार अपराह्न 3.30 बजे तीन आत्मघाती हमलावरों ने एक के बाद एक खुद को विस्फोट से उड़ा लिया। अंतिम संस्कार में कई उच्च स्तरीय अधिकारी शामिल थे, जिनमें सीईओ अब्दुल्ला अब्दुल्ला और कार्यवाहक विदेश मामलों के मंत्री सलाहुद्दीन रब्बानी शामिल थे। दोनों ही हमलों में बच गए। रब्बानी ने ट्वीट कर अपने सकुशल बचने की खबर दी और हमले की निंदा भी की।

अधिकारी ने बताया कि विस्फोटों में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई, जबकि 90 के करीब लोग घायल हुए हैं। अब तक विस्फोट में इस्तेमाल विस्फोटक की पुष्टि नहीं हुई है और किसी संगठन ने अब तक हमले की जिम्मेदारी भी नहीं ली है। काबुल में ही शुक्रवार को विरोध प्रदर्शित करने के लिए निकाली गई विशाल रैली को रोकने के लिए पुलिस द्वारा की गई गोलीबारी में एजादियार का बेटा मारा गया था।

सुरक्षाबलों ने कब्रिस्तान के आस-पास के इलाके को घेर लिया है और लोगों को इलाके से दूर रहने की सलाह दी है। तालिबान ने कहा है कि काबुल के सराय शामली इलाके में अंतिम संस्कार के दौरान हुए विस्फोटों में उसके लड़ाके शामिल नहीं थे। तालिबान के प्रवक्ता जबीउल मुजाहिद ने दावा किया है कि यह विस्फोट अंदरूनी विवाद या दुश्मनी का नतीजा हैं। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने ट्वीट कर हमले की निंदा की है और कहा, “अफगानिस्तान पर हमलों का खतरा बढ़ा है।”

देखिए वीडियो - काबुल में बम धमाका, भारतीय दूतावास की टूटी खिड़कियां

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App