ताज़ा खबर
 

ग्रैजुएशन करने वालों को अरबपति का तोहफा, भर दिया पूरे क्लास का एजुकेशन लोन

रिपोर्ट के मुताबिक, स्मिथ एक अफरीकी-अमेरीकी बिजनसमैन हैं। वह मोरहाउस कॉलेज के दीक्षांत समारोह में मुख्य वक्ता के तौर पर बुलाए गए थे।

अफरीकी-अमेरीकी बिजनसमैन स्मिथ। (फोटो: Video grab image)

जॉर्जिया स्थित एटलांटा में कॉलेज के छात्र उस वक्त हैरान रह गए जब मुख्य वक्ता के तौर पर दीक्षांत समारोह में आए एक शख्स ने पूरी क्लास के एजुकेशन लोन को भरने का एलान कर दिया। शख्स का नाम रोबर्ट एफ स्मिथ है।

टाइम मैगजीन की रिपोर्ट के मुताबिक, स्मिथ एक अफरीकी-अमेरीकी बिजनसमैन हैं। वह मोरहाउस कॉलेज के दीक्षांत समारोह में मुख्य वक्ता के तौर पर बुलाए गए थे। उन्होंने एलान किया कि वह छात्रों का 40 मिलियन डॉलर का कर्ज चुकाएंगे। उनके इस एलान के बाद वहां मौजूदा सभी छात्रों और अभिभावकों ने जोरदार तालियां बजाकर उनके इस कदम का स्वागत किया। मोरहाउस कॉलेज जिसमें सिर्फ अश्वेत छात्र पढ़ते हैं।

स्मिथ सॉफ्टवेयर, डेटा और प्रौद्योगिकी-संचालित कंपनियों में निवेश करने वाली एक निजी इक्विटी फर्म विस्टा इक्विटी पार्टनर्स के संस्थापक और सीईओ हैं। संबोधन के दौरान उन्होंने कहा ‘हमारी 8 पीढ़ी इस देश में रह चुकी है आज मैं छात्रों की मदद के लिए कर्ज चुकाने की घोषणा कर रहा हूं। मेरे इस कदम से अमेरिका में रह रहे अश्वेत छात्रों को काफी मदद मिलेगी। हम एकसाथ मिलकर अपने समुदाय और अपने लोगों की मदद के लिए आगे आना होगा। हम मिलकर अमेरिका में अपने सपनों को पूरा कर सकते हैं।

वहीं कॉलेज के प्रसिडेंट डेविड ए. थॉमस ने कहा कि ‘यह स्मिथ का छात्रों को एक बड़ा उपहार है। जो कि उन्हें उनके सपनों, उनके जुनून को पाने के लिए एक तरह की स्वतंत्रता देगा। उन्होंने जितनी रकम की घोषणा की है उससे करीब 400 छात्रों को इससे राहत मिलेगी और हो सकता है इससे भी ज्यादा छात्रों को।’

वहीं छात्रों को उनकी यह घोषणा की सपने की तरह लग रही है क्योंकि यह एक बहुत बड़ी रकम है। एक छात्र ने कहा ‘जब वह यह घोषणा कर रहे थे तो उन्हें बिल्कुल भी यकीन नहीं हुआ। क्योंकि यह बहुत बड़ी रकम है।’

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब उन्होंने इस तरह के कदम उठाए हो। इससे पहले वह एक कॉलेज को 1.5 मिलियन डॉलर की मदद दे चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X