ताज़ा खबर
 

बिलावल ने मुस्लिम देशों की यात्रा प्रतिबंध में पाकिस्तान को शामिल करने के खिलाफ ट्रंप को दी चेतावनी

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने अमेरिका की यात्रा पर प्रतिबंध लगाये गये मुस्लिम बहुल राष्ट्रों की सूची में अपने देश को शामिल करने के खिलाफ ट्रंप प्रशासन को चेतावनी देते हुये कहा है कि इस तरह का कदम दोनों देशों के बीच ‘‘वैमनस्य’’ उत्पन्न करेगा।

Author वाशिंगटन | Updated: January 31, 2017 11:40 AM
Bilawal Bhutto news, Bilawal Bhutto latest news, Bilawal Bhutto hindi news, India Pakistan disputesपीपीपी चेयरमैन बिलावल भुट्टो। (फाइल फोटो)

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने अमेरिका की यात्रा पर प्रतिबंध लगाये गये मुस्लिम बहुल राष्ट्रों की सूची में अपने देश को शामिल करने के खिलाफ ट्रंप प्रशासन को चेतावनी देते हुये कहा है कि इस तरह का कदम दोनों देशों के बीच ‘‘वैमनस्य’’ उत्पन्न करेगा। बिलावल ने यह टिप्पणी ऐसे समय में दी है जब व्हाइट हाउस उन सात मुस्लिम बहुल देशों की सूची में विस्तार करने पर विचार कर रहा है जिनके नागरिकों के अमेरिका में प्रवेश पर 90 दिन के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया है।

उन्होंने कल कहा, ‘‘जहां तक प्रतिबंध का संबंध है तो मुझे लगता है कि जिन देशों को इसमें शामिल किया गया है इसका उन पर हानिकारक प्रभाव पड़ेगा और अगर इसमें पाकिस्तान को शािमल किया जाएगा तो यह कदम वैमनस्य उत्पन्न करेगा।’ वह इस सवाल पर प्रतिक्रिया दे रहे थे कि क्या उन सात देशों की सूची में पाकिस्तान को भी शामिल किया जा सकता है जिनके नागरिकों के अमेरिका में प्रवेश पर 90 दिन की रोक संबंधी शासकीय आदेश पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले सप्ताह हस्ताक्षर किए थे।

बिलावल ने कहा कि इस तरह की सूची में पाकिस्तान को शामिल करने से यह नकारात्मक संकेत जाएगा कि अमेरिका उन आदर्शों से दूर जा रहा हेै जिनके लिए यह खड़ा रहता था। उन्होंने कहा कि इस बात को लेकर बहुत अनिश्चितता है कि भविष्य की नीति क्या होगी और वह यह देखना चाहेंगे कि अमेरिका का आगे का रच्च्ख क्या होता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एच1बी वीजा को कड़ा करने के लिए ट्रंप ने नए शासकीय आदेश पर किए हस्ताक्षर
2 ईरान ने बैलिस्टिक मिसाइल का किया परीक्षणः व्हाइट हाउस
3 डोनाल्ड ट्रंप के प्रवासियों पर बैन लगाने के आदेश का विरोध करने वाली कार्यकारी अटॉर्नी जनरल बर्खास्त
ये पढ़ा क्या?
X