ताज़ा खबर
 

एक रूसी फाइटर के आगे ढेर हो गया मार्शल आर्ट की दुनिया का सबसे बड़ा नाम

रूसी फाइटर खबीब नूरमागोमेडोव ने मिक्स मार्शल आर्ट की दुनिया का एक बड़ा नाम कॉनर मैकग्रेगर को पटखनी दे दी। इस जीत के साथ खबीब के नाम 27 लाइटवेट अल्टीमेट फाइटिंग चैंपियनशिप जीतने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

मार्शल आर्ट की दुनिया के बड़े नाम कॉनोर मैकग्रेगर को रूसी फाइटर खाबीब नूरमागोमेदेव ने हराया। (Photo: ANI)

मिक्स मार्शल आर्ट की दुनिया का एक बड़ा नाम कॉनर मैकग्रेगर एक रूसी फाइटर खबीब नूरमागोमेडोव के आगे ढ़ेर हो गया। टीएमजेड की रिपोर्ट में, लाइटवेट अल्टीमेट फाइटिंग चैंपियनशिप (यूएफसी) मैच के चौथे दौर में रशियन फाइटर ने अपने कौशल से आयरिश फाइटर को अपने कब्जे में ले लिया। यूएफसी की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, मैकग्रेगर ने शुरुआत अच्छी की और मौका मिलते ही वे लगातार पंच मार रहे थे। पहले राउंड में कॉनर ने जबरदस्त अटैक किया, लेकिन उतनी ही तेजी से खबीब ने उसे डिफेंड किया। दूसरे राउंड में खबीब ने काउंटर किया और जबरदस्त पंच मारे। कॉनर पर लगातार पंच से प्रहार किया। कॉनर को बचाव का मौका नहीं मिल पाया। इस राउंड में खबीब भारी पड़े। तीसरे राउंड में खबीब ने वापसी की कोशिश की। दोनों ने एक दूसरे को पंच मारे। तीसरा मुकाबला लगभग बराबरी पर समाप्त हुआ।

चौथे राउंड में कॉनर ने लेफ्ट क्रॉस के साथ के साथ शुरूआत की, लेकिन खबीब ने उतनी ही क्षमता से उन्हें वापस भेज दिया। जैसे ही दोनों लड़ाकू अपने घुटने पर झुंके, खाबीब ने कॉनर के पीठ को पकड़ लिया और तेजी से पटखनी दी। खबीब ने आयरिश फाइटर पर पूरा कब्जा जमाने के लिए जमीन और पाउंड टेक्निक अपनाया। अपनी पकड़ मजबूत बनाए रखी। खबीब फिर से कॉनर की पीठ पकड़ने में कामयाब रहे और गले को पकड़ लिया। खबीब ने 3 मिनट 3 सेकेंड में यह राउंड जीत लिया। इस जीत के साथ खबीब के नाम 27 लाइटवेट अल्टीमेट फाइटिंग चैंपियनशिप जीतने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया। वहीं, कॉनर मैकग्रेगर के नाम 21 जीत और चार हार का रिकॉर्ड दर्ज है।

जैसे ही मैच समाप्त हुआ, खबीब फाइटिंग रिंग पर चढ़ गए और कॉनर की टीम पर हमला कर दिया। वहीं, उनके साथियों ने रिंग के अंदर घुसकर मैकग्रेगर की पिटाई की दी। फाइट खत्म होने के बाद दोनों के बीच मारपीट शुरू हो गई। पहले किसी तरह मैकग्रेगर को रिंग से बाहर ले जाया गया। वहीं, पुलिस ने खबीब को भी बाहर किया। बाद में खबीब को विजेता घोषित किया गया। इस जीत के साथ खबीब ने अपने टाइटल सुरक्षित कर लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App