ताज़ा खबर
 

हिलेरी को ओबामा का समर्थन मिलने से हैरान नहीं हैं सैंडर्स: व्हाइट हाउस

हिलेरी को 7 जून को आवश्यक डेलीगेटों का समर्थन मिल गया और इसके साथ ही उनके राष्ट्रपति पद के चुनाव में अमेरिका की किसी बड़ी पार्टी की पहली महिला उम्मीदवार बनने का रास्ता साफ हो गया।

Author वॉशिंगटन | June 10, 2016 10:22 AM
Hillary Clinton, Hillary Clinton News, Hillary Clinton latest newsअमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार थीं हिलेरी क्लिंटन। (REUTERS/Aaron P. Bernstein)

व्हाइट हाउस ने कहा है कि अमेरिकी सीनेटर बर्नी सैंडर्स राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार के रूप में हिलेरी क्लिंटन को समर्थन देने के राष्ट्रपति बराक ओबामा के निर्णय से हैरान नहीं हैं। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने गुरुवार (9 जून) को कहा, ‘राष्ट्रपति ने पिछले सप्ताह सीनेटर सैंडर्स से तीन बार बात की और मुझे लगता है कि यह कहना सही होगा कि इन वार्ताओं के कारण सीनेटर सैंडर्स को आज की गई घोषणा से हैरानी नहीं हुई होगी।’

इससे पहले ओबामा ने व्हाइट हाउस में सैंडर्स से मुलाकात की थी जिसके तत्काल बाद उन्होंने एक ईमेल और वीडियो जारी करके हिलेरी को समर्थन देने के फैसले की घोषणा की। सैंडर्स ने राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के संभावित उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप का मुकाबला करने के लिए पार्टी की एकता को मजबूत बनाने का संकल्प लिया है।

हिलेरी को इस मंगलवार (7 जून) को आवश्यक डेलीगेटों का समर्थन मिल गया और इसके साथ ही उनके राष्ट्रपति पद के चुनाव में अमेरिका की किसी बड़ी पार्टी की पहली महिला उम्मीदवार बनने का रास्ता साफ हो गया। अर्नेस्ट ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा, ‘मैं आपको उनके बीच हुई बातचीत की विस्तृत जानकारी नहीं दूंगा लेकिन मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि सीनेटर सैंडर्स हैरान नहीं हुए।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एफ-16 सौदा: अमेरिका ने पाकिस्तान को पूरा भुगतान करने को कहा, नहीं मिलेगी कोई सब्सिडी
2 अमेरिका की पाकिस्तान को सख्त हिदायत, कहा- अपनी ज़मीन का इस्तेमाल भारत के खिलाफ षडयंत्र के लिए न होने दें
3 बिना दिल के 555 दिन जिंदा रहकर बास्केटबॉल खेलता रहा ये शख्स, सुनकर हैरान हैं दुनिया के लोग
ये पढ़ा क्या?
X