Belgium: explosion in Chimay sports centre, at least one Killed - Jansatta
ताज़ा खबर
 

बेल्जियम: स्पोर्ट्स सेंटर में विस्फोट से एक की मौत, मलबे में कई के फंसे होने की आशंका

विस्फोट आधी रात के बाद हुआ और उस वक्त इमारत में कई लोग मौजूद थे।

Author शिमे | August 26, 2016 12:49 PM
शिमे शहर में स्थित स्पोर्ट्स सेंटर में धमाका। (Vince Crate/Facebook)

फ्रांस की सीमा के नजदीक बेल्जियम के एक खेल केंद्र में दुर्घटनावश हुए विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई और कम से कम चार अन्य घायल हो गए। शिमे पुलिस के प्रमुख पियरे मैटोन ने कहा कि ऐसा माना जा रहा है कि विस्फोट संभवत: ‘गैस धमाका’ था, लेकिन घटना के कारण का पता लगाने के लिए जांच जारी है । राजधानी ब्रसेल्स के 120 किलोमीटर दक्षिण में स्थित शिमे शहर में विस्फोट स्थानीय समयानुसार आधी रात के बाद हुआ।

दर्जनों पुलिसकर्मी और दमकल विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने इलाके की घेराबंदी कर दी। नुकसान उतना नहीं हुआ जितना कि शुरू में प्रतीत हो रहा था। दो मंजिला इमारत की खिड़कियां विस्फोट में उड़ गईं और इमारत का एक तरफ का हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया, लेकिन फिर भी कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है। पुलिस ने कहा कि दमकल विभाग के कर्मचारी आज सुबह मौके पर मौजूद थे। वे मलबा हटा रहे थे। हमारा मानना है कि मलबे से सभी लोगों को निकाल लिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App