ताज़ा खबर
 

रमजान से पहले ब्रिटिश विश्वविद्यालय ने खत्म की नमाज अदा करने की जगह, कहा – स्पेस नहीं है

अखबार ने कहा कि विश्वविद्यालय के मुस्लिम छात्रों से कहा गया है कि परीक्षा के मौसम में जगह की कमी के चलते जुमे की नमाज की जगह ली जानी थी।

Author May 21, 2017 5:17 PM
विश्वविद्यालय के मुस्लिम छात्रों से कहा गया है कि परीक्षा के मौसम में जगह की कमी के चलते जुमे की नमाज की जगह ली जानी थी। (File Photo)

ब्रिटेन के एक शीर्ष विश्वविद्यालय ने रमजान से बस कुछ ही दिन पहले यह नमाज के लिए मुसलमानों को उपलब्ध स्थल परीक्षा के मौसम में जगह की कमी बताते हुए खत्म करने का फैसला किया है। इंडिपेंडेंट की एक रिपोर्ट के अनुसार युनिवर्सिटी ऑफ ईस्ट ऐंग्लिया (यूईए) के परिसर में उपलब्ध एकमात्र रोजाना नमाज की जगह को लाइब्रेरी के एक गलियारे में बदला जाएगा।

अखबार ने कहा कि विश्वविद्यालय के मुस्लिम छात्रों से कहा गया है कि परीक्षा के मौसम में जगह की कमी के चलते जुमे की नमाज की जगह ली जानी थी। इस कदम के शांतिपूर्ण विरोध के रूप में छात्रों ने कल विश्वविद्यालय के मुख्य चौक पर एक सार्वजनिक प्रार्थना सत्र में हिस्सा लिया। यूईए इस्लामिक सोसाइटी ने इस कदम पर मायूसी जताई और कहा कि वह इस कदम से स्तब्ध है।

बलूच रिपब्लिकन पार्टी (बीआरपी) ने बलूचिस्तान में पाकिस्तानी अत्याचारों के खिलाफ आज यहां पाकिस्तान के उच्चायोग के बाहर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तानी सेना पर महिलाओं का अपहरण करने और क्षेत्र में रक्तपात मचाने का आरोप लगाया। बीआरपी अध्यक्ष (ब्रिटेन) मंसूर बलोच ने एक बयान में कहा, ‘‘प्रदर्शन रैली का मकसद बलूचिस्तान में पाकिस्तानी सेना के अत्याचारों और रक्तपात को दुनिया के सामने बेनकाब करना है।’’

बयान के अनुसार बलूच महिलाओं के अपहरण के मामले का भी उल्लेख किया गया। प्रदर्शनकारियों के समूह ने प्रधानमंत्री टेरीजा मे के आधिकारिक आवास 10 डाउनिंग स्ट्रीट तक मार्च किया।

Next Stories
1 नहीं रहे कुवैत में 1.7 लाख भारतीयों को बचाने वाले मैथ्यू, ‘एयरलिफ्ट’ में अक्षय कुमार ने निभाया था इनका किरदार
2 पाकिस्‍तान ने भारतीय नागरिक को इस्‍लामाबाद में किया गिरफ्तार, भारत कर रहा तथ्‍यों की जांच
3 वीडियो: सऊदी अरब में ‘तलवार की धार’ पर नाचे डोनाल्‍ड ट्रंप, बिना सिर ढके पहुंची मेलानिया ट्रंप
ये पढ़ा क्या?
X