ताज़ा खबर
 

औपचारिक मुलाकात से पहले डिनर पर मिले बराक ओबामा और नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी पिछले दो साल में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से आठ बार मिल चुके हैं।
लाओस में एशियन सम्मेलन में शामिल नेताओं के रात्रि भोज में पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा। (तस्वीर- REUTERS/Jonathan Ernst)

लाओस में आयोजित आसियान शिखर सम्मेलन में भाग लेने गए भारतीय प्रधानमंत्री गुरुवार(8 सितंबर) को अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से द्विपक्षीय वार्ता करेंगे। ये जानकारी अमेरिकी राष्ट्रपति कार्यालय ने दी है। इससे पहले बुधवार (7 सितंबर) को सम्मेलन में आए विश्व नेताओं के लिए आयोजित डिनर में दोनों नेताओं की अनौपचारिक मुलाकात हुई।

अमेरिका के राष्ट्रपति कार्यालय की तरफ जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है, “दोपहर बाद राष्ट्रपति भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से द्विपक्षीय वार्ता करेंगे। ” उम्मीद की जा रही है कि दोनों नेता बैठक के बाद पत्रकारों को संक्षेप में दोनों के बीच हुई बातचीत की जानकारी देंगे। इससे पहले चीन के हांगझाऊ में जी-20 की बैठक में शामिल होने गए दोनों नेताओं की मुलाकात हुई थी। पिछले दो सालों में दोनों नेताओं के बीच ये आठवीं मुलाकात होगी। दोनों नेताओं की पहली मुलाकात सितंबर 2014 में हुई जब मोदी ओबामा के निमंत्रण पर अमेरिका गए थे।

पीएम मोदी से बैठक के बाद बराक ओबामा लाओस में एक पत्रकार वार्ता भई करेंगे। ओबामा लाओस से जापान जाएंगे। पीएम मोदी ने बुधवार को जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से भी मुलाकात की थी। दोनों नेताओं ने परमाणु ऊर्जा, कारोबार एवं निवेश तथा आतंकवाद के खिलाफ संघर्ष जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में दोनों देशों के बीच सहयोग बढ़ाने का संकल्प व्यक्त किया।

Read Also: प्रधानमंत्री मोदी ने आसियान देशों से कहा- सुरक्षा पर मंडराने वाला साझा खतरा है आतंकवाद का निर्यात

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. B
    bitterhoney
    Sep 8, 2016 at 10:18 am
    मोदी जी के गिलास में जाम है या स्वास्थ वर्धक गऊ मूत्र ? जाम तो हो नहीं सकता क्योंकि मोदी जी शराब नहीं पीते काश ओबामा भी गऊ मूत्र का आनंद लेते.
    (0)(0)
    Reply