US सांसदों ने की ओबामा से जी-20 सम्मिट में वित्तीय साइबर-सुरक्षा का मुद्दा उठाने की अपील

अमेरिका के शीर्ष सांसदों ने राष्ट्रपति बराक ओबामा से अपील की है कि वे चीन में होने वाले जी-20 सम्मेलन में चर्चा के लिए वित्तीय संस्थानों पर होने वाले साइबर हमलों के मुद्दे को प्राथमिकता के आधार पर रखें....

Author वाशिंगटन | August 31, 2016 10:38 AM
US, Obama, Barack Obama, Pak-American, Pakistani, federal judiciary bench nominee, federal judiciary bench, judiciary, Abid Riaz Qureshi, muslim, world newsअमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा

अमेरिका के शीर्ष सांसदों ने राष्ट्रपति बराक ओबामा से अपील की है कि वे चीन में होने वाले जी-20 सम्मेलन में चर्चा के लिए वित्तीय संस्थानों पर होने वाले साइबर हमलों के मुद्दे को प्राथमिकता के आधार पर रखें और इन खतरों से निपटने के लिए एक वैश्विक रणनीति बनाने में मदद करें।

सीनेटरों ने लिखा, ‘‘हम आपसे अपील करते हैं कि आप अपने समकक्षों के साथ काम करें और सितंबर में होने वाले जी-20 के नेताओं के सम्मेलन में इस चर्चा को प्राथमिकता के आधार पर शामिल करें। ओबामा के नाम लिखे गए छह सीनेटरों के हस्ताक्षरों वाले इस पत्र में कहा गया कि ‘‘अंतरराष्ट्रीय समुदाय’’ को ऐसे हमलों से ‘‘निपटने’’ के लिए एकसाथ मिलकर काम करना चाहिए क्योंकि अब वित्तीय संस्थान इंटरनेट के माध्यम से वैश्विक तौर पर जुड़े हुए हैं।

पत्र में कहा गया, हमलावरों और उनके निशानों को देखते हुए यदि हम बेहद आधुनिक साइबर हमलों से सफलतापूर्वक निपटना चाहते हैं तो अंतरराष्ट्रीय समुदाय के सदस्यों को मिलकर काम करना चाहिए। हमारे वित्तीय संस्थान वैश्विक वाणिज्य को सुगम बनाने के लिए एकसाथ जुड़े हुए हैं। सीनेटरों ने कहा कि साइबर अपराधी चाहे अकेले हों या सरकार द्वारा प्रायोजित, उन्होंने इस अंतरराष्ट्रीय व्यवस्था को संकट में डाल दिया है। इस पत्र पर सीनेटर मार्क वार्नर, गेरी पीटर्स, शेरोड ब्राउन, क्रिस्टेन गिलीब्रैंड, मार्टिन हीनरिच और डेबी स्टेबनाउ ने हस्ताक्षर किए।

Next Stories
1 मार्को रूबियो फ्लोरिडा में रिपब्लिकन प्राइमरी चुनाव जीते
2 White House की रेस में कड़ा हुआ मुकाबला, बढ़त में हिलेरी से आगे निकल गए ट्रंप
3 भारत-अमेरिका के रक्षा समझौते से चीन को डरने की जरूरत नहीं: किर्बी
यह पढ़ा क्या?
X