ताज़ा खबर
 

यह कोई टॉक शो या मार्केटिंग नहीं है, अमेरिकी लोग समझदार हैं, वे ट्रंप को कभी नहीं चुनेंगेः ओबामा

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि व्हाइट हाउस को उम्मीद है कि डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित नहीं हो पाएंगे।

मेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि व्हाइट हाउस को उम्मीद है कि डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित नहीं होंगे( (Photo-Getty)

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि व्हाइट हाउस को उम्मीद है कि डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित नहीं हो पाएंगे। ओबामा ने रीयल एस्टेट से जुड़े अरबपति उद्योपति की उनके बयानों के लिए जमकर आलोचना की।

 ओबामा ने मंगलवार को कैलिफार्निया में संवाददाताओं से कहा, ‘मेरा लगातार मानना है कि ट्रंप राष्ट्रपति नहीं बन पाएंगे। कारण यह है कि अमेरिकी लोगों में मेरा अगाध विश्वास है। और मेरी सोच यह है कि वे मानते हैं कि राष्ट्रपति पद का दायित्व एक गंभीर काम है।’

ओबामा ने 10 दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों के नेताओं और प्रतिनिधियों के शिखर सम्मेलन से इतर कहा, ‘यह कोई टॉक शो या रीयलिटी शो करने जैसा नहीं है। यह मार्केटिंग नहीं है। यह कठिन है।’ उन्होंने कहा, ‘अमेरिकी लोग काफी समझदार हैं। और मेरा मानना है कि अंत में वे समझदारी भरा फैसला करेंगे।’ सर्वेक्षणों के अनुसार राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के रिपब्लिकन दावेदारों में 69 वर्षीय ट्रंप बहुत आगे चल रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories