ताज़ा खबर
 

बांग्लादेश: नए साल पर होने वाला आतंकी हमला नाकाम, जेएमबी के 5 सदस्य गिरफ्तार

आतंकियों से 30 किलोग्राम विस्फोटक सामग्री, बम बनाने में इस्तेमाल होने वाले इलेक्ट्रॉनिक उपकरण के अलावा कुछ चरमपंथी साहित्य मौके से बरामद किए गए।

Author ढाका | December 28, 2016 20:29 pm
ढाका में राष्ट्रीय स्मारक के समीप आतंकवाद के खिलाफ रैली से पहले मार्च करते बांग्लादेश सेना के जवान। (एपी फाइल फोटो)

बांग्लादेश में प्रतिबंधित जेएमबी के पांच सदस्यों की गिरफ्तारी कर नववर्ष की पूर्व संध्या पर किए जाने वाले एक बड़े आतंकवादी हमले को नाकाम कर दिया गया है। पुलिस ने बुधवार (28 दिसंबर) को बताया कि इन लोगों को बंदूकों और 30 किलोग्राम विस्फोटकों के साथ गिरफ्तार किया गया है। ढाका मेट्रोपोलिटन पुलिस (डीएमपी) ने एक बयान में बताया कि जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के पांच संदिग्धों सदस्यों को मीरपुर इलाके के दारूस सलाम इलाके से एक छापेमारी के दौरान बीती रात गिरफ्तार किया गया।

डीएमपी के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘हमने खुफिया सूचनाओं के आधार पर छापा मारा और जेएमबी के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया।’ प्रवक्ता ने बताया कि 30 किलोग्राम विस्फोटक सामग्री, बम बनाने में इस्तेमाल होने वाले इलेक्ट्रॉनिक उपकरण के अलावा कुछ चरमपंथी साहित्य मौके से बरामद किए गए। स्थानीय मीडिया के मुताबिक बंदूकें और बम भी बरामद किए गए। पुलिस की आतंक रोधी इकाई के प्रमुख मोनीरूल इस्लाम ने मीडिया ब्रीफिंग में बताया कि शुरुआती जांच के मुताबिक आतंकियों ने बताया कि उनकी योजना 31 दिसंबर की रात हमले करने की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App