ताज़ा खबर
 

बांग्लादेश: न्यूज़ वेबसाइट के ऑफ़िस पर छापा, हिरासत में तीन पत्रकार

कुछ ही दिन पहले शेख हसीना सरकार ने ‘आपत्तिजनक सामग्री’ प्रकाशित करने के आरोप में विपक्ष समर्थक कुछ समाचार पोर्टल समेत 32 समाचार बेवसाइटों को ब्लॉक कर दिया था।

Author ढाका | Updated: August 9, 2016 1:57 AM
banglamail24.com, Bangladesh banglamail24.com, Bangladesh News Website, Sheikh Hasina, Sheikh Hasina Son, Bangladesh 3 journalists, Bangladesh News, Bangladesh latest newsबांग्लामेल24 डॉट कॉम के कार्यालय पर आरएबी के कर्मियों ने छापा मारा।

बांग्लादेश पुलिस ने एक विमान हादसे में प्रधानमंत्री शेख हसीना के बेटे की मौत की अफवाह फैलाने के मामले में एक समाचार वेबसाइट के कार्यालय पर छापा मारकर तीन पत्रकारों को हिरासत में ले लिया है। सरकार ने यह कदम ऐसे समय पर उठाया है जब कुछ ही दिन पहले उसने मीडिया पर कड़ी कार्रवाई करते हुए 30 से अधिक ऑनलाइन पोर्टल बंद कर दिए थे। त्वरित कार्रवाई बटालियन (आरएबी) के कर्मियों ने रविवार (7 अगस्त) को रात बांग्लामेल24 डॉट कॉम के कार्यालय पर छापा मारा और उसके संपादक शहादत उल्ला खान, कार्यकारी संपादक मकसुदुल आलम और रिपोर्टर प्रांता पलाश को हिरासत में ले लिया। उन्होंने कार्यालय से एक कम्प्यूटर भी जब्त किया।

आरएबी के एक अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा, ‘हमने अफवाह फैलाने के आरोपों में पूछताछ के लिए तीन को हिरासत में लिया है, हमें अभी यह निर्णय लेना है कि उन्हें रिहा किया जाएगा या गिरफ्तार किया जाएगा।’ इससे कुछ ही दिन पहले शेख हसीना सरकार ने ‘आपत्तिजनक सामग्री’ प्रकाशित करने के आरोप में विपक्ष समर्थक कुछ समाचार पोर्टल समेत 32 समाचार बेवसाइटों को ब्लॉक कर दिया था। सरकार ने यहां एक कैफे में पिछले महीने हुए घातक हमले के बाद आतंकवादी हमले के टेलीविजन पर सीधे प्रसारण पर भी रोक लगा दी थी। इस हमले में 22 लोग मारे गए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 हिजबुल चीफ सलाहुद्दीन ने कहा- पाक को भारत से राजनयिक संबंध तोड़ लेना चाहिए
2 मुंबई हमला: भारतीय गवाहों के बयान दर्ज करना चाहता है पाक
3 तस्करी करने वाले उत्तर कोरिया के राजनयिक को बांग्लादेश ने देश से निकाला
ये पढ़ा क्या?
X