ताज़ा खबर
 

खालिदा जिया के खिलाफ मानहानि का मुकदमा, प्रधानमंत्री के बेटे के पर लगाया था आरोप

जिया ने आरोप लगाया था कि हसीना के पुत्र संजीब वाजीद जॉय के खाते में 30 करोड़ डॉलर की राशि है।

Author ढाका | Published on: May 15, 2016 9:03 PM
बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया। (एपी फाइल फोटो)

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया की कानूनी परेशानियों में रविवार (15 मई) को एक नया इजाफा हुआ है। प्रधानमंत्री शेख हसीना के बेटे के एक बैंक खाते में 30 करोड़ डॉलर होने का आरोप लगाने को लेकर जिया के खिलाफ रविवार (15 मई) को मानहानि का मुकदमा दायर हो गया है। ढाका की अदालत में बांग्लादेश नेश्नलिस्ट पार्टी (बीएनपी) प्रमुख जिया के खिलाफ मुकदमा दायर किया गया है। जिया ने आरोप लगाया था कि हसीना के पुत्र संजीब वाजीद जॉय के खाते में 30 करोड़ डॉलर की राशि है। इस बयान को ‘मानहानिकारक’ बताते हुए सरकार समर्थक एक नेता ने यह मुकदमा दायर किया है।
प्रो-अवामी लीग जननेत्री परिषद् के अध्यक्ष ए. बी. सिद्दीकी ने ढाका के मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में 70 वर्षीय पूर्व प्रधानमंत्री के खिलाफ मुकदमा दायर किया गया है। मीडिया में आई खबरों के अनुसार, मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अब्दुल्ला अल मसूद ने मामले को सुना और पुलिस को इसकी जांच के आदेश दिए हैं। ढाका के सुहरावर्दी उद्यान में एक मई को आयोजित रैली के दौरान जिया ने प्रधानमंत्री हसीना से सवाल किया था कि क्या उन्होंने अपने बेटे के खाते में जमा ‘30 करोड़ डॉलर की राशि’ के बारे में पूछा है।

सिद्दीकी की ओर से दायर याचिका के अनुसार, ‘उनकी टिप्पणी अपमानजनक है। मेरा विश्वास है कि बिना किसी तथ्य के की गयी उनकी टिप्पणी, प्रधानमंत्री के पुत्र की छवि धूमिल करने के लिए थी।’ बीएनपी प्रमुख खालिदा जिया पहले से ही भ्रष्टाचार के मामले में कानूनी लड़ाई में उलझी हुई हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
ये पढ़ा क्‍या!
X