ताज़ा खबर
 

ढाका हमले के षड्यंत्रकारियों की पहचान की गई

ढाका के गुलशन राजनयिक क्षेत्र में एक जुलाई को इस्लामिक आतंकवादियों ने एक रेस्तरां पर हमला कर 22 लोगों लोगों को मार डाला था।

Author ढाका | July 16, 2016 23:54 pm
ढाका के एक कैफे में हुए आतंकी हमले में शामिल संदिग्ध इस्लामिक स्टेट के आतंकियों की तस्वीर।

बांग्लादेश ने शनिवार (16 जलाई) को कहा कि उसने ढाका के कैफे आतंकवादी हमले और उसके कुछ दिन बाद हुए दूसरे हमले के षड्यंत्रकर्ताओं की पहचान कर ली है। कैफे हमले में एक भारतीय समेत 20 लोगों की जान चली गई थी। गृहमंत्री असादुजम्मां खान ने मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि सरकार ने इन हमलों के षड्यंत्रकर्ताओं की पहचान कर ली है और उन्हें इंसाफ के कठघरे में लाया जाएगा। जांच के हित में ब्योरा देने से इनकार कर दिया।

ढाका के गुलशन राजनयिक क्षेत्र में एक जुलाई को इस्लामिक आतंकवादियों ने एक रेस्तरां पर हमला किया था और भारतीय लड़की तारिषी जैन समेत 22 लोगों और दो पुलिस अधिकारियों को मार डाला था। मारे गए लोगों में 20 विदेशी नागरिक थे। वैसे छह संदिग्ध आतंकवादी भी कमांडो कार्रवाई में अगली सुबह मारे गए। सुरक्षा अधिकारियों ने बाद में कहा था कि उन्होंने इन छह संदिग्ध आतंकवादियों में पांच की पहचान की पुष्टि कर ली है।

इस वारदात के छह दिन बाद आतंकवादियों ने उत्तरी शलकिया में देश के सबसे बड़े त्योहार ईद की नमाज के दौरान हमला करने की कोशिश की। इस हमले में दो पुलिसकर्मी मारे गए। इस्लामिक स्टेट ने पहले कैफे हमले की जिम्मेदारी ली थी। लेकिन सरकार ने कहा कि घरेलू जमातुल मुजाहिदीन बांग्लादेश ने ही दोनों हमले किए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App