ताज़ा खबर
 

बांग्लादेश में 30 खबरिया वेबसाइटों पर रोक

बीडीन्यूज के अनुसार बीआरटीसी अध्यक्ष शाहजहां महमूद ने हालांकि इसका कोई कारण नहीं बताया।

Author ढाका | August 5, 2016 21:04 pm
(चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रतीक के तौर पर किया गया है।)

मीडिया पर कार्रवाई करते हुए बांग्लादेश सरकार ने 30 ऑनलाइन पोर्टलों एवं न्यूज वेबसाइटों को प्रतिबंधित कर दिया है, जिनमें कुछ विपक्ष समर्थक मीडिया भी शामिल हैं। बांग्लादेश टेलीकम्युनिकेशंस एंड रेगुलेटरी कमीशन (बीआरटीसी) के प्रमुख ने बताया कि सरकार के आदेश पर शुक्रवार (5 अगस्त) को देर रात इन वेबसाइटों पर रोक लगा दी गई। बीडीन्यूज के अनुसार बीआरटीसी अध्यक्ष शाहजहां महमूद ने हालांकि इसका कोई कारण नहीं बताया। प्रतिबंधित न्यूज पोर्टलों की सूची में शीरशान्यूज डॉट कॉम और आमारदेशऑनलाइन भी शामिल हैं। आमारदेशऑनलाइन विपक्ष समर्थक बंगाली दैनिक से जुड़ा है और इन पर सरकार ने 2013 में भी पाबंदी लगायी थी।

सरकार ने आमार देश पर धार्मिक घृणा फैलाने का आरोप लगाते हुए उसका लाइसेंस रद्द कर दिया था। तब से वह इंटरनेट अखबार के तहत चल रहा था।
शीरशा न्यूज के संपादक एकरामुल हक ने बीडीन्यूज 24 डॉट कॉम से कहा कि उनकी वेबसाइट नहीं देखी जा सकेगी। बीडीन्यूज ने उनके हवाले से कहा, ‘मैंने सुना है कि बीटीआरसी ने हमारी वेबसाइट प्रतिबंधित कर दी है। लेकिन हमें नहीं बताया गया कि क्यों वेबसाइट प्रतिबंधित कर दी गयी।’ यह कार्रवाई ऐसे समय हुई है जब सरकार ने पिछले महीने यहां कैफे पर भयंकर आतंकवादी हमला होने के बाद ऐसे आतंकवादी हमलों के बाद के घटनाक्रम के लाइव टेलीविजन कवरेज पर रोक लगा दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App