ताज़ा खबर
 

शांति रक्षक अभियानों को लेकर भारत, अन्य देशों के संकल्प का बान ने किया स्वागत

इस सम्मेलन में रक्षा राज्य मंत्री सुभाष रामाराव भामरे ने संयुक्त राष्ट्र शांति रक्षकों द्वारा झेली जाने वाली चुनौतियों का भी जिक्र किया।

Author संयुक्त राष्ट्र | Updated: September 9, 2016 5:44 PM
संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून। (पीटीआई फाइल फोटो)

संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की-मून ने ब्रिटेन में हुए यूएन पीसकिपिंग डिफेंस मिनिस्टीरियल में भारत जैसे सैनिकों की संख्या के लिहाज से सबसे अधिक योगदान देने वाले राष्ट्रों की प्रतिबद्धताओं की सराहना की और संयुक्त राष्ट्र शांति रक्षकों के प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए देशों के साथ काम करने के विश्व निकाय के संकल्प को एक बार फिर दोहराया। संयुक्त राष्ट्र महासचिव के प्रवक्ता की ओर से गुरुवार (8 सितंबर) जारी एक बयान में कहा गया है, ‘महासचिव ने लंदन में यूएन पीसकिपिंग डिफेंस मिनिस्टरीयल के दौरान लिए गए संकल्पों और जताई गई प्रतिबद्धताओं का स्वागत किया है। महासचिव आनन-फानन में मुकाबला के लिए तैयारी के लिहाज से त्वरित तैनाती को लेकर बांग्लादेश, चीन, भारत, नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका समेत अन्य देशों के संकल्पों से खास तौर पर उत्साहित हैं।’ लंदन में गुरुवार को संपन्न मंत्रालय स्तरीय बैठक में भारत ने संयुक्त राष्ट्र शांति रक्षा अभियानों को लेकर अपनी प्रतिबद्धताओं को रेखांकित किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प के अनुसार सैनिकों की उपलब्धता को लेकर भी अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की। इस सम्मेलन में रक्षा राज्य मंत्री सुभाष रामाराव भामरे ने संयुक्त राष्ट्र शांति रक्षकों द्वारा झेली जाने वाली चुनौतियों का भी जिक्र किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 आतंकवादियों के खिलाफ सख्ती के लिए पंजाब में तैनात किए जाएंगे पाक रेंजर्स
2 पत्नी के साथ हुआ झगड़ा तो बैंक लूटा, पुलिस से कहा- घर पर नहीं जेल में रहना चाहता हूं
3 यूरोप की सबसे ऊंची पहाड़ी पर खराब हुई केबल कार, 9,840 फीट पर पूरी रात लटके रहे 45 लोग