ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान: अपहरण किए गए बलूचिस्तान प्रांत के मंत्री का बेटा पाक-अफगान सीमा से बरामद

20 मई को पिशीन जिले में कॉलेज से घर लौटते समय असद तरीन का अपहरण कर लिया गया था।

Author कराची | September 9, 2016 1:36 PM
पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा पर स्थित किला अब्दुल्ला जिले के डोलांगी इलाका।

पाकिस्तान में बलूचिस्तान प्रांत के मंत्री के अपह्त किशोर पुत्र का पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा से बरामद कर लिया गया है। कुछ हथियारबंद लोगों ने इस साल के मई में इस किशोर का अपहरण कर लिया था। असद तरीन को किला अब्दुल्ला जिले के डोलांगी इलाके से गुरुवार (8 सितंबर) को बरामद कर लिया गया। 20 मई को पिशीन जिले में कॉलेज से घर लौटते समय असद तरीन का अपहरण कर लिया गया था। असद बलूचिस्तान के स्थानीय प्रशासन मंत्री सरदार मुस्तफा तरीन का लड़का है। पिशिन के उपायुक्त अब्दुल वहीद काकर ने बताया कि असद को कड़ी सुरक्षा में क्वेटा भेज दिया गया है। अभी स्पष्ट नहीं है कि असद की बरामदगी सुरक्षा बलों के अभियान में हुई है या इसके लिए किसी तरह की फिरौती दी गई है।

उल्लेखनीय है कि पंजाब प्रांत के दिवंगत गवर्नर सलमान तासीर के पुत्र शहबाज तासीर को मार्च में बलूचिस्तान प्रांत से बरामद किया गया था। आतंकियों ने उसे पांच साल तक कैद कर के अफगानिस्तान में रखा था। इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री युसुफ रजा गिलानी के पुत्र अली हैदर को तीन साल तक बंधक बने रहने के बाद आतंकियों के चंगुल से मई में मुल्तान से बरामद किया गया था। सिंध उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के पुत्र को भी जुलाई में बरामद किया गया था। पाकिस्तान की आर्थिक राजधानी कराची पिछले कई सालों से फिरौती के लिए अपहरण, लक्षित हत्या, सांप्रदायिक हिंसा, आतंकवाद, बैंक डकैती और अन्य प्रकार के अपराधों में लिप्त अपराधियों, गैंगस्टर और आतंकियों का केन्द्र बना हुआ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App