ताज़ा खबर
 

बलूचिस्तान: बंदूकधारियों की ताबड़तोड़ फायरिंग, 4 सुरक्षाकर्मियों की मौत

अगस्त माह के बाद से यहां तीन बड़े आत्मघाती हमले हो चुके हैं जिसमें 150 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं।

Author कराची | November 20, 2016 4:40 PM
bloch leaders india, Freedom of balochistan, balochistan news, balochistan latest news, balochistan hindi Newsपाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा।

बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा में बंदूकधारियों ने पाकिस्तानी सुरक्षा बलों के वाहन पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई जिसमें कम से कम चार सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई। क्वेटा के फातिमा जिन्ना मार्ग पर शनिवार (19 नवंबर) को एक बंदूकधारी ने फ्रंटियर कॉर्प्स के वाहन पर गोलीबारी की जिसमें अद्धसैनिक बलों के तीन जवान और एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई। दो आम नागरिकों को भी गोली लगी है और उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उन्होंने कहा, ‘ऐसा लगता है कि यह मामला निशाना बनाकर हत्या करने का है। चश्मदीदों ने बताया कि मोटरसाइकिल सवार दो हथियारबंद लोगों ने एफसी वाहन पर गोली चलाई। पुलिसकर्मी ड्यूटी पर था।’

पुलिस ने बताया कि हमलावर मौके से भाग निकले। अशांत बलूचिस्तान प्रांत में इस साल अलगाववादी और कट्टरपंथी हिंसा में तेज वृद्धि देखी गई है, प्रतिबंधित आतंकी संगठन यहां आत्मघाती हमलों को अंजाम दे रहे हैं। अगस्त माह के बाद से यहां तीन बड़े आत्मघाती हमले हो चुके हैं जिसमें 150 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 शी जिनपिंग ने कहा, अमेरिका-चीन संबंध ‘उतार चढ़ाव के दौर’ में
2 भारी बर्फबारी, बर्फीली तूफान के लिए चीन में ‘ब्लू अलर्ट’
3 अंतरिक्ष में मिला एक नया ग्रह ‘सुपर अर्थ’, पृथ्वी के वजन से लगभग 5.4 गुना भारी
ये पढ़ा क्या?
X